Navsatta
क्षेत्रीयखास खबरदेश

जलनिगम के एक्सईएन ने ही खोली जलजीवन मिशन घोटाले की पोल

एमडी को पत्र लिख कर कहा-स्वीकृृत दरों से 40 फीसदी ज्यादा भुगतान के लिए बनाया जा रहा दबाव

संजय श्रीवास्तव

लखनऊ, नवसत्ताः जल निगम के अधिशाषी अभियंता निर्दोष कुमार जौहरी ने हिम्मत दिखाते हुए जलजीवन मिशन में घोटालों और भ्रष्टाचार की पूरी कलई खोल दी है। जौहरी ने आज जल निगम के प्रबंध निदेशक को जो चिट्ठी लिखी है उससे दूध का दूध और पानी का पानी साफ हो जाता है। जौहरी ने अपने पत्र में कई कंपनियों का साफ उल्लेख करते हुए लिखा है कि कंपनियां कानपुर मंडल के लिए जल निगम की स्वीकृत दरों से 30 से 40 प्रतिशत ज्यादा की दरों पर अपने कामों का एस्टीमेट बनवा रही हैं और जल निगम के लोकल प्रशासन के साथ ही जिला प्रशासन से भी दबाव बनाया जा रहा है कि इन्हीं बढ़ी दरों पर एस्टीमेट स्वीकृत कर लिए जाएं।

जौहरी ने बताया कि वो इन गड़बड़ियों के खिलाफ कई पत्र पहले भी ऊपर के अधिकारियों को लिख चुके हैं पर कोई सुनवाई तक नहीं हो रही उल्टा उन पर ही जबरन जो जैसे है वैसे ही पर काम करने का दबाव बनाया जाता है।

उनके द्वारा लिखा ये पत्र पूरे राज्य के 75 जिलों के लिए बने इंजीनियर्स ग्रुप में भी वायरल हो गया है और आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को भी मिला है, उन्होंने कहा कि वो तो शुरू से ही जल जीवन मिशन में होने वाले महाघोटाले को उठाते रहे हैं और अब जैहरी की इस चिट्ठी ने तो उनके आरोपों पर मुहर ही लगा दी है कि किस तरह जलशक्ति मंत्रालय के अधीन जलजीवन मिशन में खुलेआम लूट की जा रही है। अब इस लूट का एक के बाद एक खुलासा हो रहा है और इसमें शामिल मंत्री से लेकर अफसरों को जेल जाना ही पड़ेगा।

 

 

 

संबंधित पोस्ट

Kushinagar International Airport पर उतरा पहला यात्री विमान

navsatta

मऊः एफआईआर होने के 11 महीने बाद भी 12 भू-माफियाओं पर कोई कार्रवाई नहीं

navsatta

उद्यमिता और विकास की रफ्तार तेज करने को सीडी रेशियो बढ़ाएं बैंक : सीएम योगी

navsatta

Leave a Comment