Navsatta
आस्थाखास खबर

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविध्यालय द्वारा मनाया गया रक्षाबंधन पर्व

वृंदावन,नवसत्ता :प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविध्यालय के द्वारा ओमेक्स इन्टरसिटी, वृंदावन में रक्षाबंधन पर्व के उपलक्ष में कार्यक्रम आयोजित किया गया।
इस कार्यक्रम में लारेंस रोड दिल्ली से पधारीं बीके लक्ष्मी दीदी ने रक्षाबंधन पर्व के आध्यामिक रहस्य पर प्रकाश डाला। उन्होंने अपने उदबोधन में कहा कि रक्षा व बंधन दो शब्दों से मिलकर बना है। जिसमें पहला शब्द रक्षा का अर्थ है बुराइयों और विकारों से रक्षा।  यह रक्षा सिर्फ परमात्मा ही कर सकते हैं, वही सर्व की रक्षा करने में सक्षम व सर्व की रक्षाबंधन करने में सक्षम है। जब ईश्वर के साथ आत्मा स्नेह के बंधन में बंधती है तो परमात्मा शिव उन्हें सर्व प्रकार की सुरक्षा प्रदान करते हैं।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में आचार्य श्री यदुनंदाचार्य महाराज पीठाधीश्वर श्रीमदभगवत सेवा संस्थान ट्रस्ट सेवाकुंज वृंदावन व अतिथि के रूप में आलोक बंसल उपस्थित रहे। कार्यक्रम में मंच का सफल संचालन बीके तनूजा द्वारा किया गया। बीके रूपलता बहन, बीके रोशनी बहन भी उपस्थित होकर कार्यक्रम को पूर्णता प्रदान की। कार्यक्रम के अंत में पवित्र पर्व रक्षाबंधन पर राखी बांधकर सभी को परमात्मा का संदेश दिया गया।

संबंधित पोस्ट

यूपी के पांच जिलों में शत प्रतिशत, 21 जिलों में 90 फीसदी पूरा हुआ डिजिटल क्रॉप सर्वे

navsatta

“लैब टू लैंड” नारे को साकार कर रहे मिलियन फार्मर्स स्कूलः सीएम योगी

navsatta

राजस्थान के बाद छत्तीसगढ़ में पुरानी पेंशन बहाल, सीएम भूपेश बघेल ने की घोषणा

navsatta

Leave a Comment