Navsatta
खास खबरमुख्य समाचार

आतिशी मार्लेना होंगी दिल्ली की नई सीएम, केजरीवाल शाम को देंगे इस्तीफा

संवाददाता

नई दिल्ली,नवसत्ताः केजरीवाल सरकार में शिक्षा मंत्री आतिशी मार्लेना दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी। सुषमा स्वराज, शीला दीक्षित के बाद आतिशी दिल्ली की तीसरी महिला सीएम बनेंगी। अरविंद केजरीवाल ने आज आम आदमी पार्टी की विधायक दल की बैठक में उनके नाम का प्रस्ताव रखा। जिसे सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया गया। शाम 4ः30 बजे केजरीवाल उपराज्यपाल विनय सक्सेना को इस्तीफा सौंपेंगे। इसी हफ्ते नई मुख्यमंत्री और कैबिनेट का शपथ ग्रहण भी होगा। 26 और 27 सितंबर को 2 दिन का विधानसभा सत्र बुलाया गया है।

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद केजरीवाल ने 15 सितंबर को मुख्यमंत्री पद छोड़ने का ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि, अब जनता तय करे कि मैं ईमानदार हूं या बेईमान। जनता ने दाग धोया और विधानसभा चुनाव जीता तो फिर से कुर्सी पर बैठूंगा।

कौन हैं आतिशी मार्लेना
दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी मार्लेना आम आदमी पार्टी की सीनियर नेताओं में से एक हैं। आतिशी ने सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में सार्वजनिक जीवन की शुरुआत की। बाद उन्होंने आम आदमी पार्टी से अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की। आतिशी फिलहाल दिल्ली के कालकाजी विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। उनके पास दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग के साथ-साथ पीडब्ल्यूडी, संस्कृति और पर्यटन मंत्री के रूप में काम कर रही हैं। आतिशी को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का खास माना जाता है। अब वो केजरीवाल की जगह दिल्ली की नई सीएम बनने वाली हैं।

संबंधित पोस्ट

कल से और ढीली होगी आपकी जेब,जानिये क्या-क्या होगा मंहगा

navsatta

किडनी, लीवर व बोन मैरो ट्रांसप्लांटेशन सेंटर के निर्माण कार्य को गति दे रही प्रदेश सरकार

navsatta

आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी की बड़ी कार्यवाही, सभी फ्रंटल संगठन को किया भंग

navsatta

Leave a Comment