Navsatta
अपराधखास खबरदेश

सर्विस मेडल से सम्मानित आईपीएस अधिकारी गिरफ्तार, आतंकियों को दे रहे थे खुफिया जानकारी

नई दिल्ली,नवसत्ता: एनआईए  (NIA) में सर्विस मेडल से सम्मानित आईपीएस अधिकारी अरविंद नेगी को गिरफ्तार किया गया है. आरोप है कि अरविंद नेगी लश्कर-ए-तैयबा को खुफिया जानकारी दे रहे थे. जिसके बाद नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने नेगी को यूएपीए (UAPA)  के तहत गिरफ्तार किया गया है.

नेगी हिमाचल प्रदेश काडर के आईपीएस (IPS) अधिकारी है. खुफिया जानकारी लीक करने मामले को लेकर नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी  (NIA)  ने नेगी के ठिकानों पर छापेमारी की थी. नेगी के ठिकानों से अनेक गोपनीय दस्तावेज मिले. जिसके बाद नेगी को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया. वहीं, एनआईए की जांच में भी इसका पता चला है कि, नेगी के जरिए सूचनाएं लीक हुई हैं.

इस मामले को लेकर एनआईए के एक अधिकारी ने बताया कि, एनआईए ने लश्कर को सपोर्ट करने वाले ओवरग्राउंड वर्कर्स को गिरफ्तार किया था. ये लश्कर-ए-तय्यबा को मदद करते थे और उन्हें सूचनाएं देने का काम करते थे. इस कड़ी में अरविंद नेगी का भी नाम सामने आया. इस सिलसिले में एनआईए ने नेगी के ठिकानों पर छापेमारी की तो कई दस्तावेज मिले.

गौरतलब है कि, साल 2011 बैच के आईपीएस (IPS) अधिकारी अरविंद नेगी को गैलेंट्री अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है. इससे पहले अरविंद नेगी नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी  (NIA) में ही बतौर एसपी तैनात थे. जहां से इस मामले की जांच आरंभ होने के बाद उन्हें वापस उनकी कैडर में भेजा गया था. उन्हें 11 साल तीन महीने एनआईए में प्रतिनियुक्ति मिली थी.

संबंधित पोस्ट

पहले रामपुरी चाकू के जरिए होता था शोषण, आज दे रहा है सुरक्षा: सीएम योगी

navsatta

उत्तर प्रदेश में सी-295 विमानों का होगा निर्माण, टाटा एयरबस का लगेगा प्लांट

navsatta

चारा घोटाला: लालू प्रसाद यादव को 5 साल की सजा का ऐलान, 60 लाख का जुर्माना

navsatta

Leave a Comment