Navsatta
खास खबरदेशराजनीतिराज्य

कांग्रेस की मीटिंग के दौरान हंगामा, सचिन को सीएम बनाने की मांग

जयपुर,नवसत्ता : राजस्थान में गहलोत मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर पीसीसी अध्यक्ष और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने आज एक अर्जेंट बैठक बुलाई। जिसमें सचिन पायलट के समर्थकों ने सचिन को सीएम बनाने की मांग करते हुए जमकर हंगामा किया।

बता दें कि इस मीटिंग में राजस्थान पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के अलावा गहलोत सरकार का समर्थन कर रहे कुछ निर्दलीय विधायक और सचिन पायलट खेमे के विधायक भी शामिल हुए। वहीं, मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन ने कहा कि हम जल्द ही अपने फैसले की घोषणा करेंगे।
दरअसल पिछले कुछ दिनों से लगातार सचिन पायलट को सीएम अशोक गहलोत की जगह नया सीएम बनाने की मांग की जा रही है।

इस बीच अशोक गहलोत मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन और कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल सीएम से चर्चा के बाद दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं।
बताया जा रहा है कि राजस्थान के कुछ मौजूदा मंत्रियों का पत्ता कटेगा, तो पायलट कैंप को जगह मिलेगी। हालांकि इन सभी फैसलों का ऐलान कांग्रेस हाईकमान की अनुमति के बाद ही किया जाएगा। राजस्थान मंत्रिमंडल के मौजूदा हिसाब से गहलोत सरकार में 9 और मंत्री बनाए जा सकते हैं।

वहीं, अजय माकन का कहना है कि हम जल्द ही राज्य मंत्रिमंडल विस्तार के संबंध में अपने फैसले की घोषणा करेंगे। इसके अलावा जिला और ब्लॉक स्तर की कांग्रेस टीमों की नियुक्ति पर राय लेने के लिए कांग्रेस विधायकों से अलग-अलग मिलने के लिए मैं 28 जुलाई और 29 जुलाई को फिर से राजस्थान का दौरा करूंगा।
बहरहाल, राजस्थान के प्रभारी अजय माकन और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल आज मंत्रिमंडल में फेरबदल के बाद अंतिम नामों की सूची लेकर दिल्ली लौट गए हैं। इसके बाद वह कांग्रेस की अंतिरम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे।

हालांकि सोनिया गांधी ही मंत्रिमंडल के पुनर्गठन की सूची पर अन्तिम फैसला लेंगे। यही नहीं, सोनिया गांधी की हरी झंडी के बाद ही मुख्यमंत्री अशोक मंत्रिमंडल फेरबदल के लिए तारीख तय करेंगे। सूत्रों की मानें तो गहलोत मंत्रिमंडल का इसी सप्ताह विस्तार हो सकता है।

संबंधित पोस्ट

प्रधानमंत्री ने आज पांच वंदे भारत ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी…

navsatta

दशकों तक ग्रेटर नोएडा की प्यास बुझाएगी गंगा जल परियोजना

navsatta

राम मंदिर आंदोलन की वजह से संन्यासी हूं: सीएम योगी

navsatta

Leave a Comment