Navsatta
खास खबरदेशराज्य

सुरक्षाबलों व आंतकियों से मुठभेड़ में अल्ताफ बाबा समेत तीन आतंकी ढेर

जम्मू,नवसत्ता : बांदीपोरा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जारी मुठभेड़ में अभी तक तीन आतंकी मारे जा चुके हैं। इसमें आतंकी शाकिर अल्ताफ बाबा भी शामिल है। वह 2018 में अटारी-वाघा बॉर्डर से पाकिस्तान गया था। शाकिर अल्ताफ बाबा के मारे जाने की पुष्टि कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार ने की है।

जानकारी के मुताबिक पुलिस को जिले के सुमलर इलाके के शोकबाबा जंगल क्षेत्र में आतंकियों के एक बड़े दल के मूवमेंट का इनपुट मिला। इसके आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सेना की 13 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), सीआरपीएफ और सेना की एलीट पैरा फोर्स मार्कोस के जवानों ने संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया।

सूत्रों के अनुसार यह पांच आतंकियों का एक ग्रुप था, बताया जा रहा है कि इस ग्रुप में एक स्थानीय और अन्य चार पाकिस्तानी आतंकी हैं जो लश्कर-ए-तैयबा से संबंधित हैं। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। यह ऑपरेशन टेक्निकल हिंट के जरिये शुरू हुआ और इन आतंकियों को काफी समय से ट्रैक किया जा रहा था। बता दें कि पिछले 24 घंटे के दौरान उत्तरी कश्मीर में पांच आतंकियों को मार गिराया गया। इससे पूर्व सोपोर के वारपोरा में वीरवार देर रात आतंकियों की मूवमेंट का एक विशेष इनपुट मिलने पर सोपोर में सुरक्षाबलों ने एक संयुक्त ऑपरेशन चलाया। इसमें लश्कर कमांडर फयाज अहमद और शाहीन मौलवी को मार गिराया गया।

संबंधित पोस्ट

पूर्व कैब‍िनेट मंत्री हाजी र‍ियाज अहमद का कोरोना से न‍िधन

navsatta

हमारे फोन टैप हो रहे हैं… अखिलेश यादव का सीएम योगी पर बड़ा आरोप

navsatta

जम्मू-कश्मीर: कठुआ में सेना का चॉपर दुर्घटनाग्रस्त, चार जवान लापता

navsatta

Leave a Comment