Navsatta
खास खबर

नगर पंचायत कादीपुर विकास की ऊंचाइयों पर ,बनेगा एक इतिहास

रमाकांत बरनवाल

सुलतानपुर, नवसत्ता :– नगर पंचायत कादीपुर में जहां नयी नयी योजनाओं को लागू किया जा रहा है वहीं शपथग्रहण करते ही नगर पंचायत अध्यक्ष आनंद जायसवाल ने बीते वर्षों में अधूरे कार्यों को पूरा करने को अपनी प्राथमिकता भी बताया था जिसमें से मीट विक्रेताओं के लिए वेंडिंग जोन, नाजायज तरीके से कब्जे हो रहे जमीनों पर कामर्शियल काम्प्लेक्स तथा अन्य योजनाएं कार्यरूप में लाया जा रहा है जिसमें होलिकादहन स्थल जिसे उन्होंने प्राथमिकता दे सबसे पहले ही कार्य योजना में शामिल किया था और अब उन योजनाओं पर भी कार्य शुरू कर दिया गया है जिसमें बीते कई वर्षों से फैले कूड़े व गन्दगी जिसे पूर्व के कार्यकालों में कभी साफ ही नहीं किया गया जहां आए दिन अगल बगल मकान बनाकर रह रहे लोगों को भीषण दुर्गंध का सामना भी करना पड़ता था। होलिका दहन स्थल के आसपास फैली गन्दगी व कूड़े के ढेर से जहां पूर्व में मुहल्ले वासी हैरान परेशान थे जिनकी न तो कोई सुनवाई होती थी और न तो समाचार पत्रों में उठाए गए आवाज पर ही कोई अमल होता रहा आज उसपर कार्य प्रारंभ हो गया तथा जमीन भी सुरक्षित किया जा रहा है।

काफी वर्षों बाद नगरपंचायत अध्यक्ष आनंद जायसवाल ने ऐसे कार्यों की शुरुआत किया जो आने वाले दिनों में खासकर कस्बेवासियों के लिए एक उदाहरण भी बनेगा। होलिकादहन स्थल भी उन योजनाओं का एक अंश है जिसके सौन्दर्यीकरण हो जाने से आसपास बाहरी व्यक्तियों द्वारा धीरे धीरे नाजायज तरीके से जो कब्जे भी किए जा रहे थे उसपर भी विराम लगेगा। होलिकादहन स्थल पर कार्य प्रारंभ हो चुका है जिसकी घेरेबंदी कर उसे विभिन्न प्रयोजनों के लिए उपयोगी बनाया जा रहा है।

नगरपंचायत अध्यक्ष आनंद जायसवाल ने अपनी प्राथमिकताओं में नगरपंचायत को उत्तम बनाने का भी संकल्प लिया है और जिस क्रम में ही बाटिका व हरे भरे उद्यान तथा योग व्यायाम के क्षेत्र को विकसित करने जैसी योजनाओं को कार्यरूप दे रहे हैं।नगर पंचायत अध्यक्ष उक्त कार्ययोजनाओं को धरातल पर लाने व कस्बेवासियों को ऊंची उड़ान देने में दिन रात लगे हुए हैं।श्री जायसवाल ने बताया कि उन्होंने नगरवासियों की हर सुख-सुविधा को ध्यान में रख प्रत्येक योजनाओं की रूपरेखा बनाया है जिसे समय पर लागू किया जाएगा व कहा कि कोई भी कार्य व्यवस्था व नियमानुसार ही होगा। उन्होंने बताया कि शासन ने भी आदर्श नगरपंचायत कादीपुर को बेहतर बनाने की हरी झंडी दिया है जिसमें अब नए नए कार्यों को धरातल पर लाने का कार्य किया जा रहा है । उन्होंने नगरपंचायत निवासियों से सहयोग की भी अपेक्षा किया है जिससे नगर क्षेत्र में विकास कार्य सम्भव हो सके।

संबंधित पोस्ट

फीरोजाबाद में भीषण सड़क हादसा: अज्ञात वाहन ने पिता-पुत्र समेत तीन को रौंदा

navsatta

अब किसान लाल किला नहीं संसद भवन जाएगा: राकेश टिकैत

navsatta

नगरपंचायत दोस्तपुर सभासद इमरान राईन भाजपा में शामिल

navsatta

Leave a Comment