Navsatta
खास खबरमुख्य समाचारराजनीतिराज्य

योगी सरकार का आदेश-ब्लॉक प्रमुख चुनाव में डीएसपी स्तर के अधिकारी करें तैनात, कोई छुट्टी नहीं

लखनऊ,नवसत्ता : उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव में ब्लॉक प्रमुख चुनाव को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ब्लॉक प्रमुख चुनाव में डीएसपी स्तर के अधिकारी तैनात किए जाएं। यही नहीं चुनाव ड्यूटी को देखते आगामी 11 जुलाई तक कोई अवकाश स्वीकृत नहीं किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि अधिकारी शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए अतिरिक्त सतर्कता बरतें। अराजक तत्वों के विरुद्ध सख्ती के साथ कार्रवाई की जाए। उत्तर प्रदेश की 826 क्षेत्र पंचायतों का बढ़ा हुआ कार्यकाल 17 सितंबर को खत्म हो जाएगा। इसे लेकर ब्लॉक प्रमुख के चुनाव के लिए राज्य निर्वाचन आयुक्त की ओर से तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। आयोग अनुसार प्रत्याशियों का नामांकन 8 जुलाई को होगा, इसके बाद 9 जुलाई को नाम वापस लिए जा सकेंगे। वहीं 10 जुलाई को मतदान के साथ ही रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा।

राज्य निर्वाचन आयुक्त के मुताबिक, 8 जुलाई को ब्लॉक प्रमुख पद के लिए सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकेंगे। जबकि इसी दिन नामांकन पत्रों की समीक्षा की जाएगी। 9 जुलाई को उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र वापस ले सकेंगे। आयोग ने नामांकन पत्र वापस लेने के लिए सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक का समय तय किया है। 10 जुलाई को सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए मतदान किया जाएगा। इसके बाद दोपहर 3 बजे से मतगणना का कार्यक्रम शुरू कर दिया जाएगा।

बता दें इससे पहले जिला पंचायत चुनाव में बीजेपी ने 75 में से 65 सीट जीती हैं। 2 सीटों पर उसके समर्थित उम्मीदवारों ने कब्जा किया है। समाजवादी पार्टी को सिर्फ 5 सीटें मिलीं, एक पर उसकी सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल जीती है। वहीं राजा भैया की जनसत्ता दल ने प्रतापगढ़ सीट जीती है। 2016 में सपा ने रिकॉर्ड 63 सीटों पर जीत हासिल की थी।

Posted By : Ruchi Mishra

संबंधित पोस्ट

रामदेव को सजा मिलना तय,सुप्रीम कोर्ट ने खारिज किया माफीनामा

navsatta

दिल्ली के त्रिलोकपुरी में मिले दो संदिग्ध बैग, जांच में जुटी पुलिस

navsatta

वन माफिया बेखौफ होकर चला रहे हरियाली पर आरा, जिम्मेदार मौन

navsatta

Leave a Comment