Navsatta
क्षेत्रीय

अनाधिकृत रूप चल रही भांग की दुकान का तत्काल लाइसेंस निरस्त करते हुए करे कार्यवाही: वैभव श्रीवास्तव

तालाब पर अनाधिकृत रूप से चलाई जा रही भांग की दुकान पाये जाने पर डीएम ने आबकारी अधिकारी को लगाई कड़ी फटकार डीएम ने आबकारी कार्यालय का किया औचक निरीक्षण
कार्यालय की साफ-सफाई ठीक से करने के दिये निर्देश

रायबरेली, नवसत्ता : जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव व पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने जनपद में कानून एवं शांति व्यवस्था को दुरूस्त बनाए रखने के उद्देश्य से जनपद के विभिन्न क्षेत्रों का औचक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने जनपद में कई स्थानों पर साफ-सफाई ठीक से न पाये जाने पर सम्बन्धित ईओं को कड़े निर्देश दिये कि कोविड-19 संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए शहर को साफ-सुथरा व संक्रमण मुक्त कराने में आगे आये। जिलाधिकारी द्वारा लखनऊ रोड स्थित एक तालाब के निरीक्षण के दौरान अनाधिकृत रूप से तालाब में चैहद्दी के बिना भांग की दुकान चलती पाये जाने पर जिला आबकारी अधिकारी द्वारा दुकान की सही जानकारी न दिये जाने पर कड़ी फटकार लगाने के साथ ही जिला आबकारी अधिकारी कार्यालय का औचक निरीक्षण किया।
जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने आबकारी अधिकारी कार्यालय के औचक निरीक्षण के दौरान आबकारी शौचालय तथा ईधर-उधर कबाड़ व कचरा जला पाये जाने पर आबकारी अधिकारी को कड़ी फटकार लगाते हुए साफ-सफाई के निर्देश दिये है तथा लखनऊ रोड स्थित एक तालाब में अनाधिकृत रूप से भांग की दुकान चलती पाये जाने पर ज्ञात हुआ कि यह दुकान रीता जायसवाल की है जिन्होंने बिना चैहद्दी कराये भांग की दुकान को अन्य तीसरे व्यक्ति (जो कि ज्ञात हुआ कि व तालाब के किनारे समोसा बेचता है) द्वारा चलाये जाने, आबकारी आधिकारी द्वारा दुकान सम्बन्धित दस्तावेज आदि न दिखाये जाने पर जिला आबकारी अधिकारी सहित सम्बन्धित सहायक को भी कड़ी फटकार लगाते हुए निर्देश दिये कि तालाब में चल रही भांग की दुकान को तत्काल प्रभाव से लाइसेंस निरस्त करते हुए नियमानुसार कड़ी कार्यवाही की जाए।
जिलाधिकारी ने आबकारी कार्यालय के कार्यालय कम्प्यूटर पर अन्य महत्वपूर्ण जानकारियों सम्बन्धित जानकारी ली तथा आबाकारी कार्यालयों के रजिस्ट्रर आदि को भी देखा। आबकारी अधिकारी को निर्देश दिये कि जनपद में चलाये जा रहे आबकारी विभाग के अधिकारियों के साथ गठित टीमों के साथ प्रवर्तन के कार्यों में तेजी लाकर कहीं पर भी अवैध शराब की भट्टियों कच्ची शराब, मिलावटी शराब आदि मिलने पर आबकारी अधिनियम व नियमानुसार कार्यवाही करते मुकदमा पंजीकृत किया जाए। आबकारी पुलिस टीम व गठित टीमें द्वारा समस्त तहसीलों में आबकारी से सम्बन्धित दुकानों सहित क्षेत्रों का निरीक्षण करते रहे।
इस मौके पर जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक गोयल, नगर मजिस्ट्रेट युगराज सिंह, जिला आबकारी अधिकारी राजेश्वर को उचित दिशा निर्देश भी दिये। उपनिदेशक सूचना प्रमोद कुमार भी इस मौके पर रहे।

संबंधित पोस्ट

 विधायक और डीएम ने राष्ट्रीय खेल दिवस पर  खिलाड़ियों को किया पुरुस्कृत

navsatta

कलेक्टर की फेसबुक आईडी हैक

navsatta

रायबरेली कोरोना की स्थिति दिनांक: 01 मई 2021

navsatta

Leave a Comment