Navsatta
क्षेत्रीय

जहां कम-वहां हम के संकल्प के साथ आर एस एस कार्यकर्ताओं ने शुरू किया जनसेवा शिविर

अमित श्रीवास्तव

शिवगढ़ सीएचसी में आर एस एस कार्यकर्ताओं ने मरीजों , तीमारदारों और सी एच सी स्टाफ के लिए लगाया सहायता शिविर

रायबरेली, नवसत्ता : कोविड-19 के इस संकटकाल जहां कम वहां हम के संकल्प के साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ शिवगढ़ के कार्यकर्ताओं ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शिवगढ़ में कैंप लगाकर मरीजों एवं तीमारदारों की मदद करनी शुरु कर दी है। वैश्विक महामारी को देखते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं ने लोगों की मदद के लिए पूरी तरह कमर कस ली है।

अक्सर देखा गया है कभी भी कहीं भी कोई आपदा आती है या कहीं सहायता की आवश्यकता होती है तो राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पूरी तरह से बढ़ चढ़कर हिस्सा लेता है। जहां कोविड-19 की पहली लहर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओ ने कोरोना फाइटर्स बनकर सेवाभाव से लोगों की बढ़चढ़ कर मदद की थी एवं ग्रामीणों को कोरोना महामारी से बचाने के लिए अपने पास से गांवों में बृहद स्तर पर सैनिटाइजेशन करने का काम किया था। वहीं दूसरी लहर को देखते हुए सोमवार से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शिवगढ़ में कैंप लगाकर मरीजों की सेवा शुरु कर दी है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता कोविड-19 वैक्सीन के लिए लोगो का नि:शुल्क रजिस्ट्रेशन करने से लेकर मरीजों को डॉक्टरों तक पहुंचाने में मदद कर रहे हैं।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के खण्डकार्यवाहक रामजी जायसवाल ने बताया कि वैश्विक महामारी को देखते हुए मरीजों व तीमारदारों की सेवा के लिए सेवा कैम्प लगाया गया है। इस कैंप में स्वयंसेवक प्रतिदिन वहां पर मौजूद रहकर डॉक्टर और स्टाफ की मदद करेंगे। जहां कम वहां हम की भूमिका निभाएंगे। सोमवार को लगे सहायता कैंप में जिला सह संघचालक डीबी सिंह ,खण्ड संचालक अमर सिंह राठौर, सहखण्ड कार्यवाहक अंकुर सिंह, स्वयंसेवक हर्षित गुप्ता ,अरुण वर्मा ,दिनेश सिंह भदौरिया रामशरण यादव व दुर्गा वाहिनी की ब्लॉक अध्यक्ष विजय लक्ष्मी रावत आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

संबंधित पोस्ट

संदिग्ध परिस्थितियों में महिला कि फांसी लगने से हुई मौत जांच में जुटी पुलिस

navsatta

आंशिक कोरोना कर्फ्यू 31 मई तक : डीएम

navsatta

अघोरपीठ बाबा सत्यनाथ मठ में श्री गुरु पूर्णिमा महोत्सव का आयोजन

navsatta

Leave a Comment