Navsatta
क्षेत्रीयखास खबर

संघ का आश्रय केंद्र आज से शुरु जिसमें मिलेगा भोजन दवा और योग का प्रशिक्षण

पंकज गुप्ता
रायबरेली, नवसत्ता :
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एक ऐसा संगठन जिसके द्वारा सामाजिक हितों की रक्षा और आपदा के समय हर संभव मदद करने का प्रयास किया जाता रहा है आज जब वैश्विक महामारी का दौर चल रहा है तब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के द्वारा एक आश्रय केंद्र स्थापित किया गया है जिसका उद्देश्य जिला अस्पताल आने वाले मरीजों के तीमारदार और राहगीरों को रोकने और उनके भोजन की व्यवस्था करना है।
इससे केंद्र का उद्घाटन हवन पूजन के साथ किया गया संघ के 6 कार्यकर्ताओं की टोली 24 घंटे बारी-बारी से इस आश्रय केंद्र में व्यवस्थाओं को देखेगी।
जिला विभाग प्रचारक डॉ अवधेश ने बताया कि संघ का उद्देश्य सामाजिक सरोकार को बनाए रखते हुए महामारी के इस दौर में आम जनमानस की मदद करना है उन्होंने बताया कि इस आश्रय केंद्र में भोजन और रुकने की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है।
आश्रय केंद्र में रुकने वाले लोगों को रोज योग प्रशिक्षण डॉ रवि प्रताप के द्वारा दिया जाएगा साथ ही डॉ राजीव सिंह की तरफ से कोरोना जागरूकता के साथ-साथ जरूरतमंद लोगों को निशुल्क दवा भी दी जाएगी।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सेवा विभाग के द्वारा आयोजित है यात्रा केंद्र विभाग अध्यक्ष गया प्रसाद शुक्ला ने बताया कि जब तक समाज सहयोग करता रहेगा और महामारी चलेगी तब तक आश्रय केंद्र निरंतर चलता रहेगा।

संबंधित पोस्ट

रिटायरमेंट के 3 दिन के भीतर खाते में आएंगे पैसे

navsatta

आरोग्य मंत्र से स्वस्थ राष्ट्र का निर्माणः योगी आदित्यनाथ

navsatta

सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार पर प्रहार और कठोर करने की तैयारी

navsatta

Leave a Comment