Navsatta
खास खबर

हाइकोर्ट की फटकार के बाद आयोग ने जिलाधिकारियों से मांगा मृतकों के ब्यौरा

लखनऊ,नवसत्ता: इलाहाबाद हाईकोर्ट की फटकार के बाद आज राज्य निर्वाचन आयोग में सभी जिले के डीएम से चुनाव ड्यूटी के दौरान मरने वाले राज्य कर्मियों का ब्यौरा मांगा है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव के दौरान चुनावी ड्यूटी पर तैनात 135 लोगों की मौत के मामले पर मंगलवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग को आड़े हाथ लेते हुए नोटिस जारी किया था और कहा था कि पंचायत चुनाव के दौरान सरकारी गाइडलाइंस का पालन क्यों नहीं किया गया। अब ड्यूटी कर रहे 135 लोगों की मौत की खबर है। कोर्ट ने आयोग से जवाब मांगा कि क्यों न उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए और आपराधिक अभियोग चलाया जाए। साथ ही कोर्ट ने रह गए चुनाव में तुरंत कोरोना गाइडलाइंस का पालना सुनिश्चित करने का आदेश दिया था।

 

यह आदेश न्यायाधीश सिद्धार्थ वर्मा और अजित कुमार की खंडपीठ ने कोरोना मामले में कायम जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए दिया था। कोर्ट ने तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा था कि कोरोना का भूत गली, सड़क पर दिन-रात मार्च कर रहा है। लोगों का जीवन भाग्य भरोसे है, कोरोना के भय से लोगों ने स्वयं को अपने घर मे लॉकडाउन कर लिया है। सड़कें रेगिस्तान की तरह सुनसान हैं।भारी संख्या मे लोग संक्रमित हो रहे हैं और जीवन बचाने के लिए बेड की तलाश मे अस्पतालों के चक्कर लगा रहे हैं। अस्पताल मरीजों की जरूरत पूरी करने मे असमर्थ हैं। डॉक्टर, स्टाफ थक चुके है। जीवन रक्षक दवाएं, इंजेक्शन की मारामारी है। ऑक्सीजन, मांग और आपूर्ति के मानक पर खरी नहीं उतर रही। सरकार के उपाय नाकाफी हैं।

 

कोर्ट के सख्त रुख के बाद आज राज्य निर्वाचन आयोग ने सभी जिला अधिकारियों को पत्र जारी कर उनसे चुनाव ड्यूटी के दौरान मरने वालों का ब्योरा मांगा है।

संबंधित पोस्ट

आर्यन ड्रग्स केस: समीर वानखेड़े को एनसीबी का बुलावा, दिल्ली के लिए रवाना

navsatta

अखिलेश यादव ने दी सफाई-योगी सरकार के खात्मे के लिए कहा था, प्रधानमंत्री की उम्र लंबी हो

navsatta

बाहुबली अतीक अहमद के भगोड़े बेटे उमर ने किया सरेंडर

navsatta

Leave a Comment