Navsatta
क्षेत्रीयमुख्य समाचारराज्य

खौफनाक दृश्य! कोरोना से नहीं बल्कि अन्य बीमारियों से मर रहे लोग

अक्षय मिश्रा

तीमारदारों व मरीजों का आरोप की यहां पर मरने के लिए किया जाता है भर्ती

रायबरेली, नवसत्ता :कोरोना के चलते देश में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व का हाल बेहाल है। कोरोना से बढ़ रहे कहर के बाद प्रदेश में हो रही मौतों का ग्राफ काफ़ी तेजी से उपर उठ रहा है।
कोरोना एक बार फिर काल बन कर आमजन को निगलना शुरू कर दिया है। वैसे तो सरकार कोरोना मरीजों को स्वस्थ्य सुविधाएं देने के लाख दावे करती है किन्तु रायबरेली की तस्वीरे कुछ अलग ही बयां करती है। जनपद के लालगंज कस्बे में बने रेलकोच एल २ का एक वीडियो जमकर वायरल हुआ। वायरल वीडियो ने सरकार के कोरोना मरीजों को दी जा रही सुविधाओं के दावों के साथ – साथ वहां की सफाई व्यवस्था व सरकारी डॉक्टरो के लापरवाही की भी जमकर फजीहत की। वायरल वीडियो की माने तो कोरोना से ही नहीं बल्कि अन्य बीमारियों से लोगों की मौतें ज्यादा हो रही है। विडियो का यह भयानक दृश्य सरकार की नीतियों को परत दर परत खोलता जा रहा है। वीडियो में साफ साफ देखा जा सकता है कि कैसे आम जन की जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर उन्हें मौत के मुंह में धकेला जा रहा है।वीडियो के अनुसार आपको बता दें कि ना ही अस्पताल में साफ सफाई का ध्यान रखा जा रहा है वहां पर मरीज की तड़प तड़प कर मर जाता है और प्रशासन के कानों में जूं तक नहीं रेंगती। मरीजो के परिजन अस्पताल के चिकित्सको और प्रसासन पर लापरवाही का गम्भीर आरोप भी लगा रहे है।वहीं पर भर्ती एक महिला का कहना है कि यहां पर कोरोना नही दूसरी बीमारी कैंसर,लीवर आदि के गम्भीर रोगी भर्ती हो रहे है जो इलाज के अभाव मे मर रहे है।उस महिला ने एल 2 अस्पताल को यमराज का घर कहकर अस्पताल प्रसासन पर लापरवाही को लेकर गम्भीर सवाल खडा कर दिया हैै।वहां पर भर्ती मरीजों के परिजनों ने बताया कि यहां पर केवल मरने के लिये भर्ती किया जा रहा है।मरीज जमीन पर पडे है। कोई व्यवस्था नही है।70 70 साल के वृद्ध भर्ती हो रहे है।वो जब मर जाते है तो कोरोना से मौत बताकर समाज मे भय पैदा किया जा रहा है। लोगों ने यहां तक कहा कि अस्पताल मे आक्सीजन को कौन कहे पानी का भी अभाव है।अस्पताल प्रशासन का कहना है कि मरीज के साथ एक परिजन रहेगा,जिससे संक्रमण बढने का खतरा है।मृतकों की बाडी को स्वयं परिजनों को ही पैक करने के लिये कहा जाता है जबकि सरकार के सख्त निर्देश है कि किट पहनकर मृतक की बाडी पैक की जाये और सीधे शमशान घाट लेकर दाह संस्कार किया जाये।भर्ती लोगों का कहना है कि दवा के अभाव मे लोग मर रहे है।सिर की चोट के मरीज को कोरोना की दवा दी जा रही है।वास्तव मे अस्पताल मे गंदगी की भी भरमार है।साफ सफाई का भी अभाव है।कोविड 19 एल 2 अस्पताल के प्रभारी डा0 मनोज शुक्ला का रवैया भी बेहद लापरवाह है।पूर्व मे उनके खिलाफ शिकायत भी हो चुकी है,लेकिन वे सुधरने का नाम नही ले रहे है।अगर स्थित नही सुधरी तो किसी भर्ती मरीजों के परिजनों और अस्पताल प्रसासन के बीच कोई भी घटना घट सकती है।लोगों ने मुख्यमंत्री से गुहार लगाकर व्यवस्थायें ठीक करने की मांग की है।

क्या कहते है मुख्य चिकित्सा अधिकारी

जब इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ वीरेंद्र सिंह से बात की तो उन्होंने बताया कि व्यवस्थाओं पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है। कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से छूट – पुट समस्याएं आती रहती है। जिस पर हम और हमारी टीम नियंत्रण कार्य कर जनता को सुविधाएं देने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि जिस तरह कोविड सेंटर में घुसकर वीडियो बनाया गया है उसे कतई उचित नहीं माना जा सकता हम उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा रहे हैं। गंदगी के बारे में उन्होंने कहा कि चूंकि सुबह का समय था इसलिए गंदगी रही होगी वहां समय पर सफाई होती है।

संबंधित पोस्ट

दिल्ली में आठ रुपए सस्ता हुआ पेट्रोल, केजरीवाल सरकार ने घटाया वैट

navsatta

चन्द्रभानु गुप्त कृषि स्नातकोत्तर महाविद्यालय बनेगा विश्वविद्यालय : पवन सिंह चौहान

navsatta

वर्दी की हनक में सलोन कोतवाल पंकज ने कवरेज कर रहे पत्रकार से कर डाली अभद्रता

navsatta

Leave a Comment