Navsatta
खास खबर

पूर्व विधायक ने पूजित अक्षत वितरण का किया श्रीगणेश व जनपद के गांव गांव पहुंच रहा निमंत्रण

रमाकांत बरनवाल 

सुलतानपुर, नवसत्ता :-जनपद के विभिन्न विकास खण्डों के गांव गांव जहां अयोध्या के पूजित अक्षत का वितरण का शुभारंभ हुआ तो वहीं प्रत्येक घर तक रामलला के दर्शन का निमंत्रण भी दिया जा रहा है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पदाधिकारी या कार्यकर्ताओं के साथ विश्व हिन्दू परिषद के पदाधिकारी व कार्यकर्ता घर घर बाजे गाजे के साथ श्रीराम का चित्र भी वितरण कर रहे हैं जिससे पूरा जनपद राममय होता जा रहा है।

सुलतानपुर नगर हो या कादीपुर लम्भुआ कस्बा या जिले का अन्य क्षेत्र या गांव सभी क्षेत्रों में 500 वर्षों की उनकी व उनके पूर्वजों की रामजन्म भूमि पर भव्य राम मंदिर निर्माण का सपना पूरा हो जाने पर उनकी आंखें भर आयी है तथा उत्साह दिख रहा है।

उधर संघ की दृष्टि से कादीपुर जिले के कादीपुर, दोस्तपुर व प्रतापपुर कमैचा खन्ड के चांदा क्षेत्र में कोथरा कलां स्थित शिवालय  से पूर्व विधायक देवमणि द्विवेदी ने अयोध्या के पूजित अक्षत वितरण का शुभारंभ कर अयोध्या रामलला का दर्शन किए जाने का आह्वान किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक के साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एवं विश्व हिंदू परिषद  कार्यकर्ताओं ने शंख, ढोल मजीरे के साथ हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए  कुम्हार बस्ती तथा दलित बस्ती में पूजित अक्षत व आमंत्रण पत्र वितरित किया। कोथरा शिवालय से पूर्व विधायक देवमणि द्विवेदी के साथ स्वयंसेवको ने  कोथरा मण्डल में अक्षत वितरण आरम्भ किया।

पूजित अक्षत, पत्रक को घर घर वितरित करने के साथ श्री द्विवेदी ने राम भक्तो को अयोध्या आने का आमंत्रण भी दिया व 22 जनवरी 2024 को शिवालय पर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लाइव टेली कास्ट देखने एवं शाम को दीपोत्सव मनाने का आग्रह किया। गृह सम्पर्क महाअभियान के खण्ड संयोजक विद्याधर तिवारी ने बताया कि श्री राम जन्मभूमि अयोध्या से प्राप्त पूजित अक्षत को प्रत्येक हिंदू परिवार तक पहुंचाया जाना है।

अक्षत वितरण अवसर पर बौद्धिक प्रमुख अमित जी, विहिप के सतीश शुक्ला, कोथरा कला में प्रधान बबलू सिंह, राम लवट दूबे, अनिल, सहकार्यवाह पंकज गोस्वामी, सचिन बरनवाल, आशीष बरनवाल सहित दर्जनो स्वयंसेवकों ने अक्षत वितरित में सहयोग किया। मंडल मरछे में लव शुक्ला, रविंद्र सिंह की अगवाई में पूजित अक्षत वितरण शुरु किया गया।

संबंधित पोस्ट

अभिनेत्री कीर्ति आडारकर ने प्रोडक्शन हाउस ‘एपिफेनी एंटरटेनमेंट’ किया लॉन्च 

navsatta

पापा ने खरीदी सेकंड हैंड साइकिल, मासूम बच्चे की खुशी देख पिघल गया लोगों का दिल

navsatta

कोविड से ही नहीं, अन्य संक्रमण से भी बचाता है मास्क

navsatta

Leave a Comment