Navsatta
खास खबर

करौदीकला ब्लाक प्रमुख की कुर्सी पर लगा ग्रहण

करौदीकला,सुल्तानपुर ,नवसत्ता :- हाईकोर्ट के आदेश के बाद तहसील कादीपुर के विकास खण्ड करौदीकला की सियासत में बड़ा भूचाल आने के आसार दिखने लगे हैं और भाजपा खेमे में दिग्गजों पर संकट के बादल उमड़ने लगे हैं। सूत्रों का कहना है कि एक तरफ ढाई वर्ष पूर्व चुने गए करौदीकला के ब्लाक प्रमुख भाजपा का दामन थाम कुर्सी हथियाने में सफल रहे तो दूसरी तरफ़ अपने ही पार्टी के क्षेत्र पंचायत सदस्यों के भारी विरोध के चलते हाईकोर्ट तक तलब होना पड़ा।

विदित रहे कि पिछले माह क्षेत्र पंचायत की बैठक के दौरान भारी गहमागहमी के बीच क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने ब्लाक प्रमुख पर भ्रष्टाचार व उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए सामूहिक इस्तीफ़ा खण्ड विकास अधिकारी को सौंप दिया था जिसका समाचार अखबारों की सुर्खियों में रहा। खण्ड विकास अधिकारी द्वारा कतिपय कारणों से सदस्यों का इस्तीफ़ा नामंजूर कर दिया गया था। बताते हैं कि शासन के दबाव में एकतरफा कार्यवाही से आहत 36 क्षेत्र पंचायत सदस्यों का एक बड़ा खेमा हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया व अपना इस्तीफ़ा कोर्ट को सौंप दिया।

मामले को संज्ञान में लेते हुए माननीय न्यायमूर्ति मनीष कुमार एवं माननीय न्यायमूर्ति विवेक चौधरी की डबल पीठ ने सुनवाई करते हुए खंड विकास अधिकारी करौदी कला को नामित करते हुए चार सप्ताह के भीतर नियम व व्यवस्था तथा क़ानून के अनुसार क्षेत्र पंचायत सदस्यों के इस्तीफे पर निर्णय लेने का निर्देश दिया है जिससे भाजपा खेमें में खलबली मचा हुआ है व खन्ड विकास अधिकारी पर सत्ता पक्ष का दबाव बनाना शुरू हो गया। उक्त समस्त प्रकरणों को क्षेत्र पंचायत सदस्यों के याचिका पक्ष के तरफ से विद्वान अधिवक्ता अनिल कुमार यादव ने अपना पक्ष रखा था जिसके आदेश की प्रति खन्ड विकास अधिकारी तक पहुंच गया व अब निर्णय खन्ड विकास अधिकारी के हाथ में है जिन्हें शासन की सुनना है या प्रदेश के माननीय उच्च न्यायालय व कानूनी व्यवस्था को जो अत्यंत कठिन परिस्थिति है।

संबंधित पोस्ट

‘स्पूतनिक वी’ की दूसरी खेप भारत पहुंची

navsatta

आगरा महाधिवेशन में लघु उद्योग भारती ने सौंपा मांगपत्र

navsatta

इलेक्टोरल बॉन्ड की पूरी जानकारी न देने पर नाराज सुप्रीम कोर्ट ने एसबीआई को जारी की नोटिस

navsatta

Leave a Comment