Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशमुख्य समाचार

इजरायल-हमास युद्ध पर बयान से फैला उन्माद तो होगी कार्रवाईः सीएम योगी

लखनऊ,नवसत्ताः  इजरायल-हमास के बीच हो रहे युद्ध को लेकर भारत सहित कई देशों ने भी इसे आतंकी हमला करार देते हुए इजरायल पर आतंकी हमले की निंदा की है और इजरायल की सरकार के एक्शन का समर्थन किया है। वहीं भारत सरकार के आधिकारिक बयान को लेकर अब यूपी की योगी सरकार ने कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि राज्य में इजरायल और फिलिस्तीन मामले में अगर किसी के बयान से उन्माद फैलता है तो उस सख्स या संगठन के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

दुनिया के कई देशों ने गाजा में इजरायल के एयर स्ट्राइक को रोकने का आग्रह किया है। इन देशों ने इजरायल और फिलिस्तीन दोनों से युद्ध रोकने का आग्रह किया है। वहीं, इजरायल ने हमास को पूरी तरह से मिटा देने का ऐलान कर दिया है। हमास के हमले में इजरायल के हजारों निर्दोष लोग मारे गए हैं। इजरायल के गाजा पट्टी पर हमले से लाखों लोग बेघर हो गए हैं। इजरायल के समर्थन में अमेरिका सहित कई पश्चिमी देश हैं तो वहीं फिलिस्तीन जिस पर हमास शासन कर रहा है के समर्थन में कई मुस्लिम देश हैं जिनमें अरब देश भी शामिल हैं।

अगर भारत की बात करें तो भारत ने इजरायल में आंतकी हमले का पूरजोर विरोध किया है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बात कर इस संकट की स्थिति में साथ होने का आश्वासन दिया है। वहीं, देश के अंदर हाल के दिनों में अलीगढ़ विश्वविद्यालय में इजरायल विरोधी नारे लगे हैं। इसी को लेकर अब यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ नाराज हो गए हैं।

 

संबंधित पोस्ट

मिशनरी स्कूल ने धर्म परिवर्तन का आरोप, तोड़फोड़ करने के आरोप में 4 गिरफ्तार

navsatta

ट्रिब्यूनलों में नियुक्तियों की देरी पर सुप्रीम कोर्ट नाराज, कहा-आप अदालत के फैसलों का सम्मान नहीं करते

navsatta

सरयू में आस्था की डुबकी को और सुरक्षित बना रही योगी सरकार

navsatta

Leave a Comment