Navsatta
खास खबरमुख्य समाचार

उत्तर प्रदेश के आठ जगहों पर एनआईए की छापेमारी,कई हिरासत में

लखनऊ,( नवसत्ता ):- उत्तर प्रदेश में नक्सल गतिविधियों के सूचना मिलने की खबर पर एनआईए की टीम ने आज प्रदेश के आठ जगहों पर छापेमारी कर रही है। प्रदेश के आजमगढ़, देवरिया, वाराणसी, प्रयागराज और चंदौली जिलों यह में यह छापेमारी चल रही है। एनआईए की टीम ने पूरे इलाके को सील कर दिया है। जानकारी के मुताबिक एनआईए के साथ इलकों की पुलिस और अन्य अधिकारी साथ में मौजूद है।

प्रदेश में आतंक और अपराधियों के खिलाफ एनआईए की कड़ी कार्रवाई जारी है। इसी कड़ी में आज सुबह एनआईए की टीम ने आजमगढ़, देवरिया, वाराणसी, प्रयागराज, चंदौली समेत 8 जगहों पर छापेमारी की है। आप को बता दें कि वाराणसी के महामानपुरी कॉलोनी स्थित एक घर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने मंगलवार सुबह छापा मारा। बताया जा रहा है कि इस मकान में दो छात्राएं भगत सिंह स्टूडेंट मोर्चा का दफ्तर चलाती हैं। यहां से सरकार विरोधी गतिविधियों को संचालित करने का आरोप है। मिली जानकारी के अनुसार संगठन की दो सदस्य हिरासत में हैं।

सूत्रों के मुताबिक छात्राओं के अलावा मोर्चा से जुड़े कई अन्य युवक भी मकान में मौजूद हैं। एनआईए की टीम सभी से अलग-अलग पूछताछ कर रही है। मोर्चा के सदस्यों पर आरोप है कि ये बीएचयू में विभिन्न मुद्दों पर आंदोलनरत रहे हैं। साथ ही विभिन्न मुद्दों पर सरकार के विरोध में मुखर रहे हैं। महामानपुरी कालोनी में मकान के रास्ते पर फोर्स तैनात है। किसी को भी आने जाने नहीं दिया जा रहा है। मकान में भी किसी को जाने नहीं दिया जा रहा है। मकान किराए पर लिया गया है।

देवरिया में छापेमारी जारी
देवरिया के उमा नगर कस्बे में भी एनआईए की छापेमारी जारी है। वहां डॉ. रामनाथ चौहान के घर छापा पड़ा है। डॉ. चौहान जनवादी क्रांति दल के राष्ट्रीय महासचिव हैं। वह घोषी के उपचुनाव में सपा का प्रचार कर रहे थे। घर के अंदर परिवार के कई लोगों से एजेंसी पूछताछ कर रही है। घर के बाहर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है। रामनाथ पहले बीएसपी से भी जुड़े रहे हैं।चंदौली का युवक नक्सल गतिविधियों में शामिल है।

चंदौली में बच्चा राय के घर पर पड़ा एनआईए का छापा
दूसरी तरफ एनआईए की एक टीम ने चंदौली के बगही कुम्भापुर गांव में बच्चा राय के घर पर भी छापेमारी कर रही है। टीम को शक है कि बच्चा राय का बेटा नक्सल गतिविधियों में लिप्त है। आसपास के इलाके सील एनआईए के सूत्रों के मुताबिक सर्च ऑपरेशन के दौरान कई महत्वपूर्ण सबूत मिले हैं। हालांकि इनकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। एनआईए के अधिकारी मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए फिलहाल कुछ नहीं बोल रहे हैं। जिन स्थानों पर छापेमारी कई गई, वहां किसी को जाने की इजाजत नहीं दी गई। जहां-जहां एनआई की छापेमारी चल रही है, उसके आसपास के इलाके सील कर दिए गए हैं।

संबंधित पोस्ट

अमेठी के दशरथ मांझियों का टूट जाएगा सपना,टीला काटकर खेल का मैदान बनाने वाले अतीत को कोस रहे हैं

navsatta

कभी सत्ता माफिया की शागिर्द थी, आज उन पर पर चलता है सरकार का बुलडोजर : मुख्यमंत्री

navsatta

नहीं लगाने होंगे बैंकों के चक्कर,घर बैठे होगी केवाईसी

navsatta

Leave a Comment