Navsatta
खास खबरमुख्य समाचार

अटल बिहारी वाजपेयी की पांचवी पुण्यतिथि पर राष्ट्रपति और पीएम सहित बड़े नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर लोकभवन में श्रद्धांजलि दी

नयी दिल्ली / लखनऊ ,नवसत्ता :-देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पांचवी पुण्यतिथि के अवसर पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत तमाम नेता समाधी स्थल पर पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित की। पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की बेटी नमिता कौल भट्टाचार्य ने भी उनकी पुण्यतिथि पर ‘सदैव अटल’ स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की। वर्ष 2018 आज के ही दिन दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में लम्बी बीमारी के बाद निधन हो गया था।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘आज अटल जी की पुण्यतिथि के अवसर पर मैं देश के 140 करोड़ लोगों के साथ उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करूंगा। भारत को उनके नेतृत्व से बहुत लाभ मिला, उन्होंने हमारे देश की प्रगति को बढ़ावा देने और कई क्षेत्रों में इसे 21वीं सदी में ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।’ देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पांचवी पुण्यतिथि है। इस अवसर पर बड़े नेताओं ने भी उन्हें याद किया।

एनडीए नेताओं ने भी दी श्रद्धांजलि

एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल, केंद्रीय मंत्री और अपना दल (सोनीलाल) की नेता अनुप्रिया पटेल और हम नेता जीतन राम मांझी सहित अन्य एनडीए नेताओं ने अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर ‘सदैव अटल’ स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की। श्रद्धांजलि देने के बाद केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा, विपक्ष हताश और निराश है। उन्हें पता है कि 2024 में भी देश की जनता उन पर भरोसा नहीं करेगी और सत्ता में वापसी की कोई गुंजाइश नहीं है। इसलिए निराश विपक्ष कुछ भी बोल रहा है।

लेकिन देश की जनता पीएम मोदी के नेतृत्व पर पूरा भरोसा करती है और 2024 में एनडीए हैट्रिक बनाएगी।जानकारी के मुताबिक, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी आज सदैव अटल पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि देंगे। नीतीश कुमार आज दोपहर 12.30 बजे दिल्ली पहुंचेंगे और वह सीधे अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि ‘सदैव अटल’ पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि देंगे। इसके बाद नीतीश कुमार का दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने का भी कार्यक्रम है।

2018 को दिल्ली में हुआ था अटल बिहारी का निधन

1924 में ग्वालियर में जन्मे, अटल बिहारी वाजपेयी दशकों तक भाजपा का बड़ा चेहरा थे और पहले गैर-कांग्रेसी प्रधानमंत्री थे जिन्होंने बतौर पीएम कार्यकाल पूरा किया। बाजपेयी 16 मई 1996 से 1 जून 1996 तक और फिर 19 मार्च 1998 से 22 मई 2004 तक भारत के प्रधानमंत्री रहे। उन्होंने 1977 से 1979 तक प्रधानमंत्री मोराजी देसाई के मंत्रिमंडल में भारत के विदेश मंत्री के रूप में भी काम किया। 16 अगस्त 2018 को दिल्ली के एम्स अस्पताल में उनका निधन हो गया।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि

लखनऊ:- सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर राजधानी में लोकभवन स्थित उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किये। अटल जी पांचवीं पुण्यतिथि पर सीएम योगी ने उन्हें नमन किया। इस मौके पर उनके साथ विधायक नीरज बोरा, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा सहित कई मंत्री उपस्थित रहे।

सीएम योगी ने एक ट्वीट के माध्यम से पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए लिखा, “कर्तव्य के पुनीत पथ को, हमने स्वेद से सींचा है, कभी-कभी अपने अश्रु और प्राणों का अर्घ्य भी दिया है। किंतु, अपनी ध्येय-यात्रा में हम कभी रुके नहीं हैं, किसी चुनौती के सम्मुख, कभी झुके नहीं हैं। पूर्व प्रधानमंत्री, ‘भारत रत्न’ श्रद्धेय अटल जी की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन।”

संबंधित पोस्ट

चक्रवात ‘सितरंग’ से बांग्लादेश में 35 लोगों की मौत

navsatta

जनता की समस्याओं पर तत्काल हो कार्रवाई, हीलाहवाली अक्षम्य : मुख्यमंत्री

navsatta

जोशीमठ आपदा पर उच्चतम न्यायालय आज करेगा सुनवाई

navsatta

Leave a Comment