Navsatta
खास खबरमुख्य समाचारराजनीति

दारा सिंह चौहान की वापसी, भाजपा को और मजबूत करेगा : भूपेन्द्र सिंह चौधरी

लखनऊ /नवसत्ता -उत्‍तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री और समाजवादी पार्टी से त्यागपत्र देने वाले दारा सिंह चौहान ने सोमवार को घर वापसी कर ली यानी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ग्रहण कर ली। भाजपा राज्‍य मुख्यालय में चौहान को भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता दिलाई। घोसी (मऊ) विधानसभा क्षेत्र से विधायक चौहान ने सदन की अपनी सदस्यता से इस्तीफा विधानसभा अध्‍यक्ष सतीश महाना को सौंपा था।

इससे पहले, चौहान ने 2022 के विधानसभा चुनाव के दौरान योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार में वन मंत्री से इस्तीफा देकर सपा की सदस्यता ग्रहण की और मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट से वह सपा के टिकट पर निर्वाचित हुए। तब चौहान ने भाजपा सरकार पर पिछड़ों की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए सपा के पक्ष में जमकर चुनाव प्रचार किया लेकिन वहां अपेक्षित महत्व न मिलने से फिर उन्होंने घर (भाजपा में) वापसी कर ली।

दो बार क्रमश: बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी से राज्‍यसभा सदस्‍य और वर्ष 2009 में घोसी लोकसभा क्षेत्र से बसपा के टिकट पर सांसद निर्वाचित हुए चौहान ने 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी। चौहान 2017 में मऊ के मधुबन विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित हुए और योगी सरकार में मंत्री बने थे। उन्होंने भाजपा में शामिल होने पर खुशी जाहिर करते हुए पार्टी के प्रदेश और राष्ट्रीय नेतृत्व के प्रति आभार प्रकट किया। चौहान ने कहा कि 2024 में नरेन्‍द्र मोदी फिर प्रधानमंत्री बनेंगे। उन्होंने मोदी और योगी सरकार के विकास कार्यों की सराहना भी की।
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान का भाजपा परिवार में स्वागत है। 2014 के लोकसभा चुनाव में यूपी में भाजपा ने 73 सीटें जीती थीं। 2019 में महागठबंधन के सामने हमने 64 सीटें जीती। हम 2024 में तीसरी बार केंद्र में सरकार बनाने जा रहे हैं जिसके लिए 80 सांसदों की फौज खड़ी हो रही है।

मौर्य ने कहा कि दारा सिंह देश की राजनीति समझने वाले हैं। गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद हम समझ गए थे कि अब उनके भाजपा में शामिल होने में देर नहीं लगेगी। 2024 में यूपी में एकतरफा कमल का फूल खिलेगा। उन्होंने कहा कि आज विपक्ष की बैठक बैंगलौर में है। उसका कोई मतलब नहीं है। सभी एक दूसरे पर शर्तें थोप रहे हैं।

संबंधित पोस्ट

डॉक्टर्स डे विशेष: जानिए अपने डॉक्टर के अनसुने किस्से,आज मिलिए सीएचसी शिवगढ़ के चिकित्सक डाक्टर सौरभ से

navsatta

KANGANA RANAUT ने किए बांके बिहारी के दर्शन, करेंगी चुनाव प्रचार

navsatta

योगी सरकार का आदेश-ब्लॉक प्रमुख चुनाव में डीएसपी स्तर के अधिकारी करें तैनात, कोई छुट्टी नहीं

navsatta

Leave a Comment