Navsatta
अपराध

मथुरा में अपहृत छात्र बदमाशों के चंगुल से मुक्त,दो गिरफ्तार

मथुरा 11 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश की मथुरा पुलिस ने एक करोड़ की फिरौती के लिए अपहृत किये गए छात्र को 24 घंटे के भीतर एक संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद सकुशल मुक्त करा लिया। इस सिलसिले में दो बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है जबकि तीसरे की तलाश की जा रही है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा गौरव ग्रोवर ने रविवार को पत्रकारों को बताया कि गोविंद नगर क्षेत्र स्थित महाविद्या कालोनी निवासी सचिन अग्रवाल का पुत्र गंतव्य शुक्रवार शाम कोचिंग पढ़ने के लिए राधिका विहार कालोनी गया था। देर शाम तक वापस नहीं लौटने पर उसके बाबा ब्रजेश कुमार अग्रवाल ने गुमशुदगी की रिपोर्ट कोतवाली मथुरा में लिखाई। शनिवार शाम छात्र को रिहा करने के एवज में अपहृणकर्ताओं ने एक करोड़ रूपये फिरौती की मांग की बावत फोन किया।
उन्होंने बताया कि पुलिस ने इसके लिये लिये तीन टीमें लगाई । मुखबिर की सूचना पर शनिवार रात जमुनापार थाने के अन्तर्गत तिवारीपुरम में मुठभेड़ के बाद अपहर्ता शिव उर्फ शिवा कुमार निवासी अलीगढ़ को मुठभेड़ में घायल करने के बाद धर दबोचा गया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुठभेड़ में अन्य अपहर्ता अलीगढ़ निवासी शोभित को भी गिरफ्तार कर लिया गया तथा रस्सी से बंधे गंतव्य को अपहर्ताओं के चंगुल से सकुशल मुक्त करा लिया गया।
मुठभेड़ में अन्य अपहर्ता अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा।पुलिस उसे भी गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है।
गंतव्य अग्रवाल ने पत्रकारों को बताया कि 9 अप्रैल को शाम जब वह मण्डी चैराहे के पास कोचिंग में पढ़ने के लिए गया था तो उसके मित्र शोभित ने उसे फोन करके उसे ब्रजवासी रायल होटल के पास बुलाया था। वहां पहुंचकर उसने अपनी स्कूटी पार्किंग में खड़ी की इसी बीच शेाभित और उसके दो अन्य साथी स्विफ्ट डिजायर कार से वहां आ गए तथा उसे भी कार में बैठा लिया तथा कोल्ड ड्रिंक पीने को दी। कोल्ड ड्रिंक पीते ही वह बेहोश हो गया तथा उसने अपने आप को अगले दिन एक कमरे में अनजान जगह पर बन्द पाया।
उसने यह भी खुलासा किया कि उसे अपने परिवार से एक करोड़ की फिरौती देने के लिए भी कहा गया था।उधर अपहर्ताओं का कहना था कि जल्दी ही मालामाल बनने के चक्कर में उन्होंने यह अपराध किया है। दोनो अपहर्ताओं को जेल भेज दिया गया है।

संबंधित पोस्ट

झोलाछापों पर कार्रवाई से क्यों घबरा रहे अधिकारी

navsatta

Mirzapur: परमहंस आश्रम में चली गोली, एक साधु की मौत

navsatta

पंजाब में फिर आतंकी साजिश का पर्दाफाश, अमृतसर में भारी मात्रा में आरडीएक्स बरामद

navsatta

Leave a Comment