Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचार

जंतर-मंतर से नई संसद की ओर कूच कर रहे पहलवानों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

 नई दिल्ली, नवसत्ताः  दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों की पुलिस के साथ एक बार फिर से हाथापाई हुई है। रविवार को सुबह बृजभूषण की गिरफ्तारी को लेकर पहलवान जंतर-मंतर से नई संसद के सामने महापंचायत करने के लिए जा रहे पहलवानों को पुलिस ने अनुमति नहीं दी साथ ही वहां से उनके टेन्ट भी हटा दिये।  इसी बात पर पुलिस और पहलवानों के बीच तीखी नोंकझोक होने लगी, और  नए संसद भवन की ओर बढ़ रहे पहलवानों को पुलिस ने रोकते हुए  कई पहलवानों और उनके समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया है।

इस दौरान साक्षी मलिक के साथी पहलवानों ने आरोप लगाया है कि साक्षी के साथ बदसलूकी की गई है और कपड़े फाड़े गए हैं और आंदोलन खत्म करने के सवाल पर कहा कि अब और मजबूती से आंदोलन खड़ा होगा।  जिस पर पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा- क्या यह लोकतंत्र है, हम शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हैं और हमारे साथ ऐसा व्यवहार किया जा रहा है। इससे अच्छा है हमें गोली मार दो।

बता दे कि जंतर- मंतर के इस धरना प्रदर्शन में हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड और यूपी समेत कई राज्यों के किसान और नेता शामिल हो रहे हैं। जो एक साथ मिलकर महापंचायत करेंगे।  इसके चलते दिल्ली में 2 मेट्रो स्टेशनों के सभी एंट्री और एग्जिट गेट बंद कर दिए गए हैं। साथ ही दिल्ली पुलिस ने सिंघु और टिकरी बॉर्डर पर बैरिकेडिंग लगा दी है। सिंघु बॉर्डर पर एक स्कूल में अस्थाई जेल बना दी गई है और हरियाणा पुलिस ने रविवार सुबह से ही किसानों और महिलाओं की घेराबंदी शुरू कर थी।

जिसके चलते  क्रोध में आए अंबाला कें किसानों की पुलिस से झड़प हो गई। रोहतक के सांपला में पुलिस ने महिलाओं को जबरन उठाकर हिरासत में लिया, और कई नेताओं को घरों में नजरबंद कर दिया हैं। हरियाणा में सभी टोल प्लाजा पर पुलिस तैनात कर दी गई है।

संबंधित पोस्ट

दिव्यांगों व श्रमिक बच्चों को वितरित की गयी साइकिल

navsatta

UP Lok Sabha By Elections: समाजवादी पार्टी ने कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित करने का लगाया आरोप

navsatta

अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम का भाई इकबाल कासकर गिरफ्तार

navsatta

Leave a Comment