Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचारराजनीति

अब कम बजट में हर वर्ग के लोगों को मिलेगा सफर का मजा…

केरल, नवसत्ताः भारत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पहली वाटर मेट्रो की सौगात मिल रही है। बता दे कि कोच्चि में शुरू होने वाली मेट्रो भारत की ही नहीं ब्लकि पूरे एशिया की सबसे पहली वाटर मेट्रो है।

आपको बता दे कि इस वाटर मेट्रो की शुरूआत 25 अप्रैल को केरल से होगी और इस परियोजना को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरी झंडी दिखाएंगे।जिसमें सबसे ज्यादा गौरतबल यह है कि वाटर मेट्रो से सफर के दौरान कम समय लगेगा और इसका किराया भी किफायती है। जिस कारण हर वर्ग के लोग इसका लाभ उठा पायेगें।क्योंकि इसमें किराया सिर्फ 20 रुपए देना होगा, हालांकि ये किराया हाई कोर्ट-वाइपिन रूट के लिए है, जबकि वइटिला-कक्कानाड रूट के लिए किराया 30 रुपए होगा।

इसी के साथ आपको बता दे कि वाटर मेट्रो प्रोजेक्ट कोच्चि और उसके आसपास के 10 द्वीपों को जोड़ेगा पानी के ऊपर चलने वाली मेट्रो के लिए बैटरी से चलने वाली हाइब्रिड बोट्स का इस्तेमाल किया जाएगा। साथ ही इसमें लोगों की सुविधाओं का खास ध्यान रखा गया हैं। जैसे की आपको पता होगा कि पटरी मेट्रो पर रोज आवागमन करने वाले लोगों के लिए एक कार्ड बनता हैं वैसे ही इसमें भी रोज आने जाने वाले लोगों के लिए कार्ड की सुविधा होगी  जिसमें उन्हें छूट दी जाएगी।

जैसे वीकली, मंथली और क्वार्टरली पास की सुविधा मिलेगी। अगर वीकली पास लेते हैं तो इसकी कीमत 180 रुपए होगी, इस हफ्ते में 12 बार यात्रा किया जा सकता है, 50 ट्रिप के लिए एक महीने का पास 600 रुपए का है, साथ ही 90 दिनों के लिए 150 ट्रिप का वाला पास 1500 रुपए में मिलेगा। जिससे यात्री आसानी से इस सुविधा का लाभ उठा पायेगें।

संबंधित पोस्ट

सुप्रीम कोर्ट ने दी आप नेता संजय सिंह को जमानत

navsatta

घोटाला- मिशन जल जीवनः डैम आधारित पाइप पेयजल योजना में एस्टीमेट से दोगुने रेट पर दिए गए टेंडर

navsatta

कुंडा में वोटर्स को धमकाने का आरोप, सपा ने आयोग को लिखी चिट्ठी

navsatta

Leave a Comment