Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशराजनीति

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मतदान जारी, सोनिया और प्रियंका गांधी ने डाला वोट

नई दिल्ली,नवसत्ता: कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने दिल्ली में एआईसीसी कार्यालय में अपना वोट डाला. इस चुनाव में शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे एक दूसरे के सामने खड़े है. वोटिंग को लेकर कार्यकर्ताओं के बीच काफी उत्साह देखा जा रहा है.

इसी क्रम में सोनिया गांधी ने सोमवार को मतदान किया. मतदान से पहले सोनिया गांधी ने संवाददाताओं से सवालों के जवाब में कहा कि वह इसका (चुनाव) लंबे समय से इंतजार कर रही थीं. सोनिया गांधी के साथ पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी वोट डाला.

देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी मतदान किया है. उन्होंने दिल्ली में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के मुख्यालय में अपना वोट डाला.

पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पी चिदंबरम और जयराम रमेश सहित कई नेताओं ने वोट डाला. पार्टी मुख्यालय में चिदंबरम ने सबसे पहले मतदान किया. उनके बाद पार्टी महासचिव रमेश, अजय माकन और कई अन्य लोगों ने मतदान किया.

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने भी रायपुर में मतदान किया.

भारत जोड़ो यात्रा के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मतदान कर दिया है. उन्होंने कर्नाटक के बेल्लारी में वोट डाला. यात्रा के चलते यहीं पर पोलिंग बूथ बनाया गया है.

कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर ने भी मतदान किया. थरूर ने कहा कि वह 19 अक्टूबर को मतगणना का इंतजार कर रहे है. थरूर ने यह भी कहा कि उन्होंने खड़गे से बात की और कहा कि जो कुछ भी होगा, हम सहयोगी और दोस्त बने रहेंगे.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी कहा कि यह हमारे आंतरिक चुनाव का हिस्सा है. हमने एक दूसरे से जो कुछ भी कहा वह एक दोस्ताना नोट पर है. हमें मिलकर पार्टी बनानी है.

आपको बता दें कि करीब 22 साल बाद कांग्रेस में अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हो रहा है. कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष पद के लिए मतदान सोमवार सुबह 10 बजे शुरू हो गया. यह शाम 4 बजे तक चलेगा. कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष का नतीजा 19 अक्टूबर को आएगा. कांग्रेस पार्टी के भाग्य का फैसला 9,000 से अधिक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के प्रतिनिधियों द्वारा किया जाएगा, जो पार्टी प्रमुख के चुनाव के लिए निर्वाचक मंडल में शामिल हैं.

संबंधित पोस्ट

वैष्णो देवी मंदिर में हादसा, 12 लोगों की मौत, कश्मीर श्राइन बोर्ड व एलजी ने किया मुआवजे का एलान

navsatta

संयुक्त राष्ट्र ने मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किया

Editor

बलरामपुर में विश्वविद्यालय कभी कल्पना थी, हम उसे साकार कर रहे : योगी आदित्यनाथ

navsatta

Leave a Comment