Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचार

दिल्ली में शराब कारोबारियों के 25 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

चर्चित शराब घोटाले में 11 आबकारी अधिकारी हो चुके निलंबित

नई दिल्ली,नवसत्ता: दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति में कथित घोटाला के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को फिर से छापेमारी की. र्ईडी ने शहर के कई बड़े शराब कारोबारियों के 25 ठिकानों पर रेड डाली. जांच एजेंसी इस मामले में पहले भी कई स्थानों पर छापे मार चुकी है.

बता दें दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 के क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं को लेकर सीबीआई जांच कराए जाने की सिफारिश की थी. उपराज्यपाल ने इस मामले में 11 आबकारी अधिकारियों को निलंबित भी कर दिया था. इसी के बाद से यह शराब नीति जांच के दायरे में है.

प्रवर्तन निदेशालय ने 16 सितंबर को भी देशभर में एकसाथ 40 से अधिक स्थानों पर छापेमारी की थी. 7 अक्टूबर को भी इस मामले में दिल्ली और पंजाब समेत कई ठिकानों पर छापेमारी की गई थी.

ईडी का आबकारी नीति से जुड़ा धन शोधन मामला केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की एक प्राथमिकी पर आधारित है, जिसमें दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और कुछ नौकरशाहों को आरोपियों के तौर पर नामजद किया गया है. सीबीआई ने 19 अगस्त को इस मामले में सिसोदिया (50), भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी और दिल्ली के पूर्व आबकारी आयुक्त आरव गोपी कृष्ण के दिल्ली स्थित आवास तथा सात राज्यों और केंद्र-शासित प्रदेशों में 19 अन्य स्थानों पर छापे मारे थे.

संबंधित पोस्ट

दिनेश सिंह बीमा क्षेत्र में सातवीं बार ऐतिहासिक सफलता पा बने एम डी आर टी

navsatta

मुंबई में पेट्रोल 99.94 रुपये प्रति लीटर पहुंचा  

navsatta

वर्सटाइल अभिनेता प्रत्यूष मिश्रा को मिला बेस्ट एक्टर का “दादा साहेब फाल्के आइकॉन अवार्ड फ़िल्मस”

navsatta

Leave a Comment