Navsatta
अपराधखास खबरविदेश

Shinzo Abe Shot: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हालत नाजुक, पीएम मोदी ने की जल्द स्वस्थ होने की कामना

नई दिल्ली,नवसत्ता: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को शुक्रवार को भाषण देने के दौरान गोली मार दी गई. हमलावर ने भाषण देने के दौरान पीछे से उनपर हमला किया. घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि, गोली चलने की आवाज सुनाई दी, जिसके बाद आबे जमीन पर गिर पड़े. बेहद नाजुक हालत में शिंजो को अस्पताल में भर्ती किया गया है.

घटना को अंजाम देने वाले संदिग्ध शख्स को पुलिस ने मौके से ही गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उसके पास से बंदूक भी बरामद कर ली है. हमलावर की पहचान जापानी समुद्री आत्मरक्षा बल के पूर्व सदस्य के रूप में की गई है. इस मामले में पुलिस का कहना है कि आरोपी ने कबूल किया है कि उसने आबे को मारने की कोशिश की है.

हम सब की प्रार्थना शिंजो के साथ है: प्रधानमंत्री मोदी

दुनियाभर में पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर हुए हमले की निंदा हो रही है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्वीट भी सामने आया है. उन्होंने शिंजो आबे के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा, मेरे प्यारे दोस्त शिंजो आबे पर हुए हमले से बहुत व्यथित हूं. हम सब की प्रार्थना उनके, उनके परिवार व जापान के लोगों के साथ हैं.

हमले के बारे में सुनकर हम स्तब्ध: व्हाइट हाउस

शिंजो आबे पर हमले को लेकर व्हाइट हाउस ने कहा है कि जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के खिलाफ हिंसक हमले के बारे में सुनकर हम स्तब्ध और दुखी हैं. हम रिपोर्ट की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं. हमारे विचार उनके परिवार और जापान के लोगों के साथ हैं.

हमले को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता: फुमियो किशिदा

पूर्व पीएम शिंजो अबे पर हमले को लेकर जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने कहा कि यह बर्बर और दुर्भावनापूर्ण है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. हम वो सब कुछ करेंगे जो हम कर सकते हैं… इस समय, डॉक्टर शिंजो आबे को बचाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं.

संबंधित पोस्ट

हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी नही लगेगा सम्पूर्ण लॉकडाउन

navsatta

HARNAAZ SANDHU के सिर सजा मिस यूनिवर्स का ताज

navsatta

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों को मिलेंगे 20-20 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

navsatta

Leave a Comment