Navsatta
अपराधखास खबरराज्य

कुल्लू में दर्दनाक हादसा, खाई में गिरी बस, 16 लोगों की मौत

कुल्लू,नवसत्ता: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में एक बस दुर्घटना का शिकार हो गई है. यहां सवारियों से भरी बस खाई में गिर गई है. हादसे में स्कूली बच्चों समेत 16 लोगों की जान चली गई है. बताया जा रहा है कि बस में 45 लोग सवार थे. घायलों को स्थानीय अस्पतालों में ले जाया जा रहा है. घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा है जिसे नियंत्रित करने का प्रयास प्रशासन की ओर से जारी है. राहत बचाव के काम में जेसीबी को लगाया गया है. हादसे पर प्रधानमंत्री मोदी ने खेद जताया है.

खाई में गिरी बस

हादसा कुल्लू जिले के नियोली-शानशेर मार्ग पर सैंज घाटी के जांगला इलाके के पास हुआ. यहां एक निजी बस जांगला गांव से करीब 200 मीटर दूर सड़क से नीचे खाई में गिर गई. इस बस में स्थानीय लोगों के अलावा स्कूली बच्चे भी सवार थे जो सैंज स्कूल की तरफ आ रहे थे. एसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा ने बताया कि बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिली है और पुलिस टीम को मौके की ओर रवाना कर दिया गया है.

पीएम मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दुर्घटना में मारे गये लोगों के परिजन को दो-दो लाख रुपये की मुआवजा देने की घोषणा की है. प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया है जिसमें कहा है कि हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुआ बस हादसा हृदयविदारक है. मैं दुख की इस घड़ी में शोकसंतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

अमित शाह ने संवेदना व्यक्त की

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दुर्घटना को लेकर कहा कि कुल्लू की बस दुर्घटना में जिन लोगों ने अपनों को खोया है उनके प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. हिमाचल प्रशासन से मैंने खुद बात की है और मामले की जानकारी ली है. राहत बचाव कार्य पूरी गति से चल रहा है. एनडीआरएफ भी शीघ्र घटनास्थल पर पहुंच जाएगी.

संबंधित पोस्ट

उत्तरप्रदेश एवं बिहार जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिये चलेगी स्पेशल रेलगाड़ी

navsatta

तीन माह में खेलों के विकास पर 200 करोड़ खर्च करेगी प्रदेश सरकार

navsatta

काबुल में फंसे 46 हिंदू और सिख अफगानी आज आ रहे दिल्ली

navsatta

Leave a Comment