Navsatta
खास खबरराजनीतिराज्य

जनता दर्शन: सीएम से वृद्ध ने लगाई गुहार, महाराज आप मेरी मदद करें

इलाज के लिए नहीं आड़े आएगी पैसे की समस्या

गोरखपुर,नवसत्ता: दो दिनों के दौरे पर गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को गोरखनाथ मंदिर के हिंदू ​सेवाश्रम जनता दर्शन के तहत लोगों की समस्याओं को सुना. मुख्यमंत्री योगी ने अपनी ​करीब 400 लोगों की समस्याओं को सुना और उन्हें कार्रवाई और मदद का भरोसा दिलाया. साथ ही अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए.
इनमें अधिकांश पुलिस और जमीनी विवाद से जुड़े मामले एक बार फिर मुख्यमंत्री के सामने पहुंचे. जबकि कुछ लोगों ने इलाज के लिए सरकारी मदद की भी गुहार लगाई. सीएम ने कहा कि रुपयों की कमी से किसी का भी इलाज नहीं रुकेगा.
भाजपा के पूर्व विधायक के भाई ने कब्जा कर लिया मकान
मुख्यमंत्री के सामने संतकरीबनगर के मेहदावल सीट से भाजपा के पूर्व विधायक राकेश सिंह बघेल के भाई के खिलाफ भी शिकायत लेकर एक बुजुर्ग पहुंचे. गोरखनाथ इलाके के ​हड़हवा फाटक के रहने वाले विश्व बंधु गुप्ता का कहना था कि ​पूर्व विधायक के भाई अजय सिंह को उन्होंने स्टॉर एकेडमी स्कूल खोलने के लिए गुलरिहा इलाके के फर्टिलाइजर झुंगियां में स्थित अपना मकान किराए पर दिए थे. जिसका एग्रमीमेंट 29 फरवरी 2012 को ही खत्म हो गया.
न किराए देते और न मकान खाली कर रहे
लेकिन अजय सिंह ने फर्जी दस्तावेजों के जरिए नया एग्रीमेंट तैयार करा लिया और तभी से मकान पर कब्जा कर रखा है. न ही किराया देते और न ही मकान खाली करने को तैयार हैं. तमाम शिकायतों के बाद भी उनके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया गया. मुख्यमंत्री ने तत्काल वहां मौजूद अधिकारियों को मामले की जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोई भी हो, अगर मामला सही है तो वो किसी भी हाल में बख्सा नहीं जाएगा.
दो मंजिला मकान वालों को मिल गया आवास और गरीब भटक रहें
वहीं, धर्मशाला बाजार के पूर्व पार्षद राजू सिंह ने प्रधानमंत्री आवास घोटाले की मुख्यमंत्री से शिकायत की. उनका कहना था कि गोरखपुर जिले में प्रधानमंत्री आवास के नाम पर जमकर खेल चल रहा है. अधिकारियों की मिलीभगत से दो मंजिला मकान वालों को भी आवास के लिए भुगतान कर दिया. करीब 62 लोगों की लिस्ट भी उन्होंने सीएम को सौंपी. मुख्यमंत्री ने वहां मौजूद डीएम को तत्काल कार्रवाई के लिए निर्देश दिया. जनता दर्शन के दौरान एक व्यक्ति को देख मुख्यमंत्री योगी ने उस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि तुम तो ब्लैकमेलर हो लोगों को ब्लैकमेल करते हो. इसके बाद वह व्यक्ति वहां से चला गया. करीब 45 मिनट चले जनता दर्शन के दौरान डीआईजी जे रविन्द्र गौड़, डीएम कृष्णा करूणेश, एसएसपी डॉ विपिन टाडा, एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई मौजूद रहे.
लाल कक्ष में भी लोगों से मिले सीएम 
जनता दर्शन के बाद मुख्यमंत्री योगी लाल कक्ष में भी क़रीब पचास लोगों से मुलाक़ात की. इनमे कार्यकर्ता भी शामिल रहे. जबकि कुछ लोगों ने उनसे अपनी समस्या बताई.
गुरु गोरखनाथ का पूजन कर योगी ने की गो सेवा
सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार की सुबह गुरु गोरखनाथ का दर्शन पूजन किया. साथ ही अपने गुरु महंत अवैद्यनाथ की समाधि पर मत्था टेक उनका आशीर्वाद लिया. इसके बाद मंदिर भ्रमण करते हुए गोशाला पहुंचे जहां तकरीबन 30 मिनट तक गो सेवा की. गो-सेवकों से संवाद कर गर्मियों में गायों की देखभाल की जानकारी ली. सीएम वापसी में अपने श्वान कालू और गुल्लू से भी मिलकर उन्हें भी दुलारे.

संबंधित पोस्ट

केन्द्र और प्रदेश सरकार मछुआ समाज के हित में कर रही है कार्यः डॅा संजय निषाद

navsatta

Pakistan: इमरान खान ने जमकर की मोदी सरकार की तारीफ

navsatta

मोदी सरकार ने रामदेव को लिखा पत्र,कहा-आपके बयान ने कोरोना योद्धाओं का अपमान किया

navsatta

Leave a Comment