Navsatta
अपराधखास खबरदेश

गुजरात के मोरबी में दर्दनाक हादसा! नमक फैक्ट्री की दीवार गिरने से 12 मजदूरों की मौत

अहमदाबाद,नवसत्ता: गुजरात के मोरबी में हलवाड़ जीआईडीसी के पास नमक फैक्ट्री की दीवार गिर गयी. अभी तक 12 मजदूरों के शव निकाले जा चुके हैं. जबकि 20 लोग घायल हुए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है.

मोरबी जिले के हलवाड़ में सागर साल्ट नाम की कंपनी में यह हादसा हुआ है. इस कंपनी में नमक तैयार किया जाता है. जानकारी के मुताबिक कंपनी की दीवार काफी जर्जर हो चुकी थी जिसकी वजह से वह धाराशायी होकर गिर गई. हादसे के दौरान कंपनी में मजदूर नमक की बोरियों को लगा रहे थे. इन बोरियों के नीचे करीब 20 मजदूरों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है.

पीएम मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान

इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. पीएम ने अपने ट्वीट में कहा कि मोरबी में दीवार गिरने की घटना काफी दुख पहुंचाने वाली है. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं. पीएम ने हादसे में घायलों के शीघ्र ठीक होने की कामना की है. उन्होंने कहा कि स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों की हर संभव मदद कर रहा है. इसके अलावा पीएम मोदी ने पीएम राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक मदद का ऐलान किया है.

संबंधित पोस्ट

जिलाधिकारी की विदाई समारोह में शामिल हुए पत्रकार,कार्य कुशलता की हुई सराहना

navsatta

ऑपरेशन अजयः इजराइल से वापस लौटा भारतीयों का पहला जत्था

navsatta

लोकसभा चुनाव विशेष : सुलतानपुर में अबकी बार समाजवादी पार्टी का खाता खुलेगा … प्रदेश सचिव भीम निषाद

navsatta

Leave a Comment