Navsatta
अपराधखास खबरविदेश

काबुल में स्कूल पर हुआ आत्मघाती हमला, 8 बच्चों की मौत

काबुल,नवसत्ता: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में ट्रेनिंग सेंटर और स्कूल पर हमला हुआ है. हमला शिया समुदाय को निशाना बनाकर किया गया. इस हमले में 8 बच्चों की मौत हो गई है. हमले में काबुल के दश्त-ए-बर्ची इलाके में हुआ. सूत्रों का कहना है कि अब्दुर रहीम शाहिद हाई स्कूल पर तीन से पांच आत्मघाती हमलावरों ने हमला किया. उनमें से दो ने बम विस्फोट किए हैं. जिस वक्त धमाका हुआ उस दौरान कई छात्र क्लास के अंदर थे.

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि काबुल के पश्चिम में मुमताज ट्रेनिंग सेंटर के पास विस्फोट हुआ. हमले में कम से कम पांच लोग घायल हो गए. आंतरिक मंत्रालय ने अब्दुर रहीम शाहिद हाई स्कूल के पास विस्फोट की पुष्टि करते हुए कहा कि घटना की जांच शुरू कर दी गई है और विवरण बाद में साझा किया जाएगा. प्रत्यक्षदर्शियों ने मीडिया को बताया कि विस्फोटों में आठ छात्र मारे गए हैं. वहीं, काबुल पुलिस का कहना है कि विस्फोट अब्दुल रहीम शाहिद हाई स्कूल में हुए और हमारे शिया भाइयों को निशाना बनाया गया.

पुलिस प्रवक्ता ने क्या कहा?

काबुल पुलिस प्रवक्ता खालिद जादरान ने तीन धमाकों की पुष्टि की है, लेकिन जान माल के नुकसान औऱ धमाके पर और अधिक डिटेल साझा नहीं किए हैं. अफगानिस्तान के एक पत्रकार के मुताबिक, काबुल के एक स्कूल में आत्मघाती हमलावर ने हमला किया. जिस इलाके में हुआ वो शिया बहुल इलाका है. विस्फोट अब्दुर रहीम शाहिद स्कूल के मुख्य निकास में हुआ जहां छात्र थे, एक शिक्षक ने मुझे बताया बड़े हताहत होने का डर है. हमले की जिम्मेदारी अब तक किसी भी संगठन ने नहीं ली है.

संबंधित पोस्ट

ऑस्‍ट्रेलिया में बजा यूपी के बेहतरीन कोविड प्रबंधन का डंका

navsatta

अपने पूर्वजों और अपनी विरासत के सम्मान से ही भारत बनेगा विकसित राष्ट्र: सीएम योगी

navsatta

आरजेडी नेता को सरेआम मारी गोली, फायरिंग से इलाके में फैली दहशत

navsatta

Leave a Comment