Navsatta
खास खबरराजनीतिराज्य

यूपी में राशन की दुकानों पर भी मिलेंगे 100 रुपए तक के स्टांप पेपर

लखनऊ,नवसत्ता: उत्तर प्रदेश सरकार अब 100 रुपये तक के स्टाम्प पेपर राशन की दुकान से लेकर जन सुविधा केंद्रों के माध्यम से भी बेचने की व्यवस्था करने जा रही है. यानि अब इसके लिये आपको शहर जाने की जरूरत नहीं होगी. यही नहीं, अचल संपत्तियों के हस्तांतरण की प्रक्रिया को आसान बनाने के साथ ही सरकार प्रथम पीढ़ी के रक्त संबंधों में अचल संपत्तियों के हस्तांतरण पर शुल्क को भी घटाकर नाममात्र करने की तैयारी में हैं.

स्टांप व पंजीयन राज्यमंत्री ने विभागीय अधिकारियों के साथ की बैठक

स्टांप एवं निबंधन विभाग की 100 दिन से लेकर पांच वर्ष तक की कार्य योजना के संबंध में स्टांप तथा पंजीयन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रवींद्र जायसवाल ने विभागीय अधिकारियों के साथ सचिवालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष में बैठक की. उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा अगले 100 दिनों में कई ऐसे निर्णय लिए जाएंगे, जिससे जनता को राहत मिल सके. मंत्री ने कहा कि ऐसी व्यवस्था की जाएगी कि विभाग से संबंधित अधिकांश सुविधाएं ऑनलाइन माध्यम से ही घर बैठे मिल जाएं. 100 रुपए तक के मूल्य वाले स्टांप को सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों से भी खरीदने की सुविधा दी जाएगी.

अचल संपत्ति के हस्तांतरण की प्रक्रिया को आसान की तैयारी

इसके अलावा 500 रुपए तक के मूल्य के स्टांप पेपर पेमेंट कर स्वयं डाउनलोड करने की सुविधा भी दी जाएगी. उन्होंने कहा कि अचल संपत्ति के हस्तांतरण की प्रक्रिया को और आसान व पारदर्शी बनाया जाएगा. इसके साथ-साथ प्रथम पीढ़ी के रक्त संबंधों में अचल संपत्ति के हस्तांतरण पर शुल्क को भी बेहद कम करने पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है. रवींद्र जायसवाल ने सभी अधिकारियों को सरकार की भ्रष्टाचार के प्रति जोरी टोलरेंस नीति का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिये.

संबंधित पोस्ट

पिछले चार सालों में दिल्ली की हवा हुई सबसे साफ

navsatta

शायर मुनव्वर राना का वोटर लिस्ट में नाम नहीं, जतायी नाराजगी

navsatta

शामली में पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, कई मजदूरों की मौत

navsatta

Leave a Comment