Navsatta
अपराधखास खबरचर्चा मेंराज्य

Gorakhnath Temple Attack : मुर्तजा अब्बासी की 5 दिन बढ़ी पुलिस रिमांड

आरोपी की तरफ से पेश नहीं हुआ कोई वकील

गोरखपुर,नवसत्ता: भारी सुरक्षा के बीच गोरखनाथ मंदिर हमले के आरोपी मुर्तजा को लेकर एटीएस की टीम कोर्ट पहुंची. एटीएस ने अहमद मुर्तजा अब्बासी एटीजीएम फस्र्ट की कोर्ट में पेश किया जहां कोर्ट ने आरोपी की पुलिस रिमांड 16 अप्रैल तक बढ़ा दी है. आरोपी मुर्तजा की सात दिन की कस्टडी रिमांड आज ही खत्म हो रही थी.

अब्बासी की पुलिस कस्टडी रिमांड को लेकर कोर्ट में करीब 45 मिनट तक सुनवाई हुई. इसके बाद यूपी एटीएस की टीम उसे लेकर रवाना हो गई. पेशी के बीच खास बात यह रही कि मुर्तजा की तरफ से कोई भी वकील पेश नहीं हुआ.

न्याय पाना हर व्यक्ति का अधिकार: मनोज कुमार पांडे

इस मसले पर गोरखपुर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज कुमार पांडे का बयान आया है. उन्होंने कहा कि न्याय पाना हर व्यक्ति का अधिकार है. अहमद मुर्तजा अब्बासी ने किसी वकील से संपर्क ही नहीं किया, जिसकी वजह से कोई वकील उनकी तरफ से खड़ा नहीं हुआ. बार एसोसिएशन ने कोई बायकॉट नहीं किया है.

वहीं योगी के मठ में सुरक्षाकर्मियों पर हमला करने के आरोपी मुर्तजा के और साथियों की तलाश में सुरक्षा एजेंसियां लगी हैं. मुर्तजा जेहादी विचारधारा के वीडियो देखता था और आशंका जताई जा रही थी कि वो आतंकी संगठन आईएसआईएस में शामिल होने की तैयारी भी कर रहा था.

मुर्तजा के चाचा से भी पूछताछ

अहमद मुर्तजा अब्बासी के चाचा डॉ. केए अब्बासी को पूछताछ और बयान दर्ज कराने के लिए एटीएस ने तलब किया था. लेकिन वो बयान दर्ज करना के लिए नहीं पहुंचे बल्कि उन्होंने एटीएस मुख्यालय को ईमेल भेजकर नोटिस का जवाब दिया. मुर्तजा के साथ ही मां- बाप से भी एटीएस हमले के संबंध में अलग-अलग पूछताछ कर रही है. इसके अलावा मुर्तजा के संपर्क में रहे लोगों से भी लगातार पूछताछ जारी है.

संबंधित पोस्ट

रक्षा अलंकरण समारोह: ग्रुप कैप्टन अभिनंदन वर्धमान वीर चक्र से सम्मानित, मेजर ढौंडियाल को शौर्य चक्र

navsatta

जानिये ‘जियो-नेटफ्लिक्स के किस प्रीपेड प्लान’ने भारतीय बाजार में मचाया धूम

navsatta

भारत जोड़ो यात्रा’ में सुरक्षा को लेकर खड़गे ने शाह लिखा पत्र

navsatta

Leave a Comment