Navsatta
खास खबरदेशस्वास्थ्य

कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी, 24 घंटे में 1938 नए पॉजिटिव

नई दिल्ली,नवसत्ता: देशभर में कोरोना वायरस से जंग अब भी जारी है. पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस के 1938 नए केस सामने आए हैं. जिसके बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4 करोड़ 30 लाख 14 हजार 687 हो गई. वहीं, 67 और लोगों की संक्रमण से मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 5 लाख 16 हजार 672 हो गया है. कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 22,427 हो गई है.

पिछले कुछ दिनों से नए मामलों में गिरावट के बाद कई राज्यों से प्रतिबंध हटा लिए गए. यही नहीं भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने ३१ मार्च से कोरोना को लेकर जारी सभी प्रतिबंधों को खत्म करने के फैसला लिया है. लेकिन प्रतिबंध हटने के साथ ही एक बार फिर नए मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है. लगातार दूसरे दिन देश में कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है.

देश में कोरोना के आंकड़ों पर गौर करें तो अचानक से मामले बढ़ रहे हैं. बीते तीन दिनों में दैनिक मामलों में 350 के करीब इजाफा हुआ है. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, आज 1938 नए केस सामने आए हैं.

कोरोना के नए मामलों में इजाफा होने के साथ-साथ मौत के आंकड़ों में तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. 20 मार्च को 127 मरीजों की कोरोना से मौत हुई थी. उसके बाद दो दिनों तक रोज 33-33 मरीजों की जान गई. लेकिन, 23 मार्च को 62 मौत रिकॉर्ड किए गए. वहीं गुरुवार को कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या 67 तक पहुंच गई है.

देश में फिलहाल सबसे ज्यादा मामले केरल से ही सामने आ रहे हैं. बुधवार को कोरोना वायरस महामारी के 702 नए मामले सामने है और इस दौरान दो मरीजों की मौत हुई है. बीते 24 घंटे में 23,238 लोगों के नमूनों की जांच के बाद 702 नए मामलों की पुष्टि हुई.

संबंधित पोस्ट

महिलाओं की राजनीतिक भागीदारी बढ़ाने की कांग्रेस की बड़ी पहल

navsatta

Vice President Election: एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने नामांकन दाखिल किया

navsatta

हनुमान जयंती पर मुख्यमंत्री ने की हनुमत महाप्रभु की आराधना

navsatta

Leave a Comment