Navsatta
आस्थाखास खबरदेश

उत्तराखंड: 6 मई से खोले जायेंगे केदारनाथ धाम के कपाट

देहरादून,नवसत्ता: 12 ज्योतिर्लिंगों में एक भगवान केदारनाथ के कपाट खुलने की तिथि घोषित हो गई है. आज महाशिवरात्रि पर्व पर केदारनाथ के कपाट खुलने की तिथि घोषित की गई. ओंकारेश्वर मंदिर उखीमठ में पंचांग गणना अनुसार 6 मई को केदारनाथ धाम के कपाट खुलने की तिथि घोषित की गई. इसके साथ ही प्रदेश सरकार ने नई कोविड गाइड लाइन जारी करते हुए कहा है कि संक्रमण में कमी की वजह से स्वीमिंग पूल व वाटर पार्क पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे.

केदारनाथ धाम के कपाट 6 मई प्रात: 6 बजकर 25 मिनट पर भक्तों के लिए खुलेंगे. केदारनाथ की डोली शीतकालीन गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर से 2 मई को रवाना होगी. 3 मई को बाबा की डोली फाटा, 4 मई को गौरीकुंड और 5 मई को केदारनाथ में रात्रि विश्राम करेगी. इसके साथ ही आज से केदारनाथ यात्रा तैयारियां भी शुरू हो गई हैं. इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना नियमों में भी छूट दी गई है. अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी द्वारा जारी निर्देश के मुताबिक कर्मचारियों की कार्यालय में शत प्रतिशत उपस्थिति रहेगी.

एक मार्च से अब नए नियम लागू हो जाएंगे. हालांकि अभी राजनीतिक रैली, धरना प्रदर्शन की 10 मार्च तक अनुमति नहीं होगी. आदेश के मुताबिक साथ ही राज्य के समस्त कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति पूर्ण क्षमता के साथ सुनिश्चित की जाएगी.

संबंधित पोस्ट

फिरोजाबाद में भीषण सड़क हादसा, दो महिला समेत तीन की दर्दनाक मौत

navsatta

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मतदान जारी, सोनिया और प्रियंका गांधी ने डाला वोट

navsatta

भारत में पहली बार ‘नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर’ में इंटरनेशनल ब्रॉडवे म्यूजिकल “द साउंड ऑफ म्यूजिक”

navsatta

Leave a Comment