Navsatta
खास खबरदेशव्यापार

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला के बेटे का निधन

नई दिल्ली,नवसत्ता: सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प (Microsoft Corp) के सीईओ सत्या नडेला के बेटे जैन नडेला (Zain Nadella) का निधन हो गया है. वो सेरेब्रल पाल्सी (cerebral palsy) से पीड़ित थे. 26 साल की उम्र में उनका निधन हुआ है.

सॉफ्टवेयर कंपनी ने एक ईमेल के जरिए अपने एग्जीक्यूटिव स्टाफ को बताया कि जैन (Zain)  का निधन हो गया है. संदेश में एग्जीक्यूटिव्स से उनके परिवार के लिए प्रार्थना करने के लिए कहा गया है.

बता दें कि 2014 से माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ नडेला ने डिसएबिलिटी से पीड़ित यूजर्स को बेहतर सेवा देने के लिए डिजाइनिंग प्रोडक्ट्स पर जोर दिया और कहा कि उन्होंने बेटे जैन के पालन पोषण और सहयोग देते हुए काफी कुछ सीखा है. बीते साल, चिल्ड्रंस हॉस्पिटल ने नडेला के साथ मिलकर सिएटल चिल्ड्रंस सेंटर फॉर इंटिग्रेटिव ब्रेन रिसर्च के भाग के रूप में जैन नडेला एंडोड चेयर इन पेडियाट्रिक न्यूरोसाइंसेज की स्थापना की थी.

चिल्ड्रंस हॉस्पिटल (Children’s Hospital) के सीईओ जेफ स्पेरिंग ने अपने बोर्ड को भेजे मेसेज में लिखा, जैन को संगीत की अच्छी समझ, उसकी उज्ज्वल मुस्कान और अपने परिवार और अपने प्रियजनों को उनके द्वारा दी गई खुशी के लिए याद रखा जाएगा. इस मेसेज को माइक्रोसॉफ्ट के एग्जीक्यूटिव्स के साथ शेयर किया गया.

संबंधित पोस्ट

भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर पीएम मोदी ने दिया जीत का मंत्र

navsatta

जब बच्चों ने कहा ‘थैंक्यू कलेक्टर अंकल’

navsatta

यूपी में 7 और डेटा सेंटर खोलने की तैयारी में योगी सरकार

navsatta

Leave a Comment