Navsatta
आस्थाखास खबरचुनाव समाचारराज्य

राहुल-प्रियंका ने लंगर छका और पंगत को प्रसाद छकाया

वाराणसी,नवसत्ता: राहुल-प्रियंका सुबह दिल्ली से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे. फिर सीरगोवर्धनपुर स्थित रविदास मंदिर पहुंचकर मत्था टेका. राहुल गांधी ने संत रविदास मंदिर में दर्शन के बाद लंगर में जाकर अपने हाथ से लोगों को प्रसाद बांटा. उनके साथ पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव एवं यूपी चुनाव प्रभारी प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं.

वहीं, प्रियंका ने कहा कि मैं हर साल यहां आती हूं. इस साल और भी अच्छा लगा. क्योंकि मेरे साथ भैया भी आए हैं. हम यहां श्रद्धा के लिए आए हैं. सभी को शुभकामनाएं…! राहुल ने संत गुरु रविदास को नमन करते हुए ट्वीट किया- जाति-जाति में जाति हैं जो केतन के पात, रैदास मनुष ना जुड़ सके जब तक जाति न जात.

पंजाब व यूपी के सीएम भी पहुंचे मंदिर

इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी में स्थित उनकी जन्म स्थली सीर गोवर्धनपुर में बने मंदिर पहुंचे.

मंदिर पहुंचकर सीएम चन्नी ने माथा टेका और वहां मौजूद गुरु निरंजन दास से आशीर्वाद लिया तो सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंदिर पहुंचकर लंगर चखा.

रैदासियों के साथ राजनेताओं का जमावड़ा लगता है

बता दें कि काशी में संत रविदास का एक ऐसा मंदिर है जिसे दूसरे गोल्डन टेंपल के नाम से जाना जाता है. इसके अलावा 2 राज्यों में दलित वोटर्स को साधने का भी यह एक बड़ा केंद्र रहा है. यूपी के साथ पंजाब में भी विधानसभा चुनाव हैं. मान्यता है कि पंजाब की सत्ता का रास्ता यूपी के बनारस में स्थित सन्त रविदास के मंदिर से होकर जाता है. यही वजह है कि हर साल संत रविदास की जयंती के अवसर पर यहां रैदासियों के साथ राजनेताओं का जमावड़ा लगा रहता है.

संबंधित पोस्ट

रामदेव ने कहा एलोपैथिक दवायें खाकर मर रहे हैं लाखों लोग,आईएमए ने की मुकदमा दर्ज करने की मांग

navsatta

सीएम योगी के शिक्षा सलाहकार नामित हुए प्रख्यात शिक्षाविद् प्रो. धीरेन्द्र पाल सिंह

navsatta

जब भाजपा के कार्यकर्ता कोरोना की लड़ाई में गांव-गांव जा रहे थे तब विपक्षी घर की खिड़कियां तक खोलने से डरते थे: दिनेश शर्मा

navsatta

Leave a Comment