Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारमुख्य समाचारराजनीतिराज्य

अखिलेश ने करहल से किया नामांकन, कहा- निगेटिव पॉलिटिक्स करने वालों को हराएंगे

करहल,नवसत्ता: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज करहल विधानसभा सीट से नामांकन किया. उन्होंने कहा कि नेताजी और सपा का मैनपुरी से पुराना रिश्ता है. निगेटिव पॉलिटिक्स करने वालों को हराएंगे. मैनपुरी का चुनाव, मैं जनता पर छोड़ता हूं. सपा विकास, खुशहाली और तरक्की करेगी.

इससे पहले अखिलेश यादव ने समाजवादी रथ की एक फोटो ट्वीट कर लिखा ये नॉमिनेशन एक मिशन है क्योंकि यूपी का ये चुनाव प्रदेश और देश की अगली सदी का इतिहास लिखेगा! आइए प्रोग्रेसिव सोच के साथ सकारात्मक राजनीति के इस आंदोलन में हिस्सा लें. नकारात्मक राजनीति को हराएं भी, हटाएं भी! जय हिन्द! बता दें कि अखिलेश यादव के साथ प्रोफेसर राम गोपाल यादव मैनपुरी पहुंचे और शिवपाल यादव भी सैफई से नामांकन की तैयारी के लिए निकल पड़े हैं.

अखिलेश यादव पहली बार विधानसभा का चुनाव लडऩे जा रहे हैं. अखिलेश इस समय आजमगढ़ से सांसद हैं. करहल विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी का सात बार कब्जा रहा है. 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा की लहर के बावजूद सपा उम्मीदवार सोबरन यादव को एक लाख से ज्यादा वोट मिले थे और उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी प्रेम शाक्य को 38 हजार से ज्यादा मतों से हराया था. करीब 20 साल पहले 2002 में आखिरी बार भाजपा इस सीट से जीती थी. उस वक्त सोबरन यादव भाजपा के उम्मीदवार थे.

संबंधित पोस्ट

अधिगृहित वाहन स्वामियो निर्धारित स्थान व समय पर पहुचे अन्यथा होगी विधिक कार्यवाही: सिटी मजिस्ट्रेट

navsatta

कर मुक्त हुई ब्लैक फंगस की दवा, वैक्सीन पर पांच फीसदी टैक्स वसूलेगा केंद्र

navsatta

यूपी में शिक्षा की मुख्य धारा से जुड़े 26,933 कामकाजी बच्चे

navsatta

Leave a Comment