Navsatta
अपराधखास खबरदेश

पुलवामा में फिर मुठभेड़, जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी ढेर

श्रीनगर,नवसत्ता: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बुधवार तड़के हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों के जवानों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया. जो आतंकवादी मारे गये हैं, उनमें एक पाकिस्तानी नागिरक है. कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने यह जानकारी दी.
कश्मीर रेंज के आईजी विजय कुमार ने बताया कि तीनों आतंकवादियों में एक स्थानीय व्यक्ति है. इनमें से दो आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े लोकल संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) के सदस्य थे. मारे गये आतंकवादियों के पास से 1 एके47 राइफल और 2 एम4 राइफल बरामद हुए हैं.

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि सुरक्षा बलों ने पुलवामा जिले के चांदगाम गांव में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया, जो मुठभेड़ में बदल गया. उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों के साथ गोलीबारी में तीन आतंकवादी मारे गये. पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी), कश्मीर क्षेत्र, विजय कुमार ने कहा कि मारे गये आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) से संबंधित थे और इसमें एक पाकिस्तानी नागरिक भी शामिल है.

कुमार ने कहा, ‘घटनास्थल से दो एम-4 कार्बाइन और एक एके सीरीज राइफल सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया.’ उन्होंने कहा कि यह ‘हमारे लिए एक बड़ी सफलता है.

इससे एक दिन पहले मंगलवार को कुलगाम में सुरक्षा बलों के साथ आतंकवादियों की मुठभेड़ हुई थी, जिसमें दो आतंकवादियों को जवानों ने ढेर कर दिया था. मुठभेड़ ओके गांव में हुआ था. दोनों ओर से जमकर हुई गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गये थे.

संबंधित पोस्ट

पलटी मारने वाले कभी हितैषी नहीं हो सकते, गोरखपुर के पिपराइच में बोले सीएम योगी

navsatta

भारतीय नौसेना को मिला पहला स्वदेशी विमानवाहक युद्धपोत INS Vikrant

navsatta

अपनी सेना बना रहीं महिला गवर्नर को तालिबानियों ने पकड़ा

navsatta

Leave a Comment