Navsatta
खास खबरचर्चा मेंमुख्य समाचारराजनीतिराज्य

ट्रेन से ललितपुर पहुंची प्रियंका ने पीड़ित किसान परिवार को ढांढ़स बंधाया

ललितपुर,नवसत्ता : ललितपुर में पिछले सप्ताह खाद के लिए दुकान के सामने लाइन में लगे एक किसान की मौत हो गई थी. इस समस्या को लेकर आज ललितपुर पहुंची. यहां पर पीड़ित किसानों के परिवारों से मिलकर उनकी पीड़ा साझा की.

दरअसल बताया जा रहा है कि उप्र सरकार की कुव्यवस्था से उपजी खाद की कमी के चलते पिछले सप्ताह ललितपुर में खाद के लिए दुकान के सामने लाइन में लगे एक किसान की मौत हो गई थी. वहीं यहां खाद न मिलने के चलते परेशान एक किसान ने आत्महत्या कर ली थी. सभी किसानों ने खेती के लिए भारी-भरकम कर्ज लिए थे और सरकार की नीतियों के चलते कर्ज के बोझ तले दबते जा रहे थे. खाद न मिलना, मुआवजा न मिलना और फसल बर्बादी से किसानों की समस्याएं बढ़ती जा रही हैं.

प्रियंका के ट्विटर हैंडल से इस संबंध में ट्वीट किया गया, बुंदेलखंड, ललितपुर पीड़ित किसान परिवारों से मिलकर उनकी पीड़ा साझा की. इससे पहले प्रियंका रेलवे स्टेशन पर उतरीं. यहां पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप आदित्य जैन सहित कई कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. उनका काफिला पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस पहुंचा, जहां कुछ देर रुकने के बाद मृतक किसानों के परिवार से मिलने के लिए रवाना हुआ.

कांग्रेस का आरोप है कि ललितपुर समेत पूरे बुंदेलखंड में खाद की किल्लत है. इससे पहले गुरुवार को प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने ट्वीट किया था, किसान मेहनत कर फसल तैयार करे तो फसल का दाम नहीं. किसान फसल उगाने की तैयारी करे, तो खाद नहीं. खाद न मिलने के चलते बुंदेलखंड के 2 किसानों की मौत हो चुकी है. लेकिन किसान विरोधी भाजपा सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंगा है. इनकी नीयत और नीति दोनों में किसान विरोधी रवैया है.

संबंधित पोस्ट

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट का सवाल- केस में सिर्फ 23 गवाह क्यों हैं?

navsatta

रंग लाई योगी की अपील, मुस्लिम धर्मगुरु भी आए आगे, ईदगाहों में हुई नमाज़

navsatta

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सनातन धर्मियों को होली की शुभकामनाएं दीं,इस दौरान कोरोना से बचने की दिया हिदायत भी

navsatta

Leave a Comment