Navsatta
खास खबरचर्चा मेंराजनीतिराज्य

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ लखनऊ में एफआईआर,धारा 144 उल्लंघन का आरोप

लखनऊ,नवसत्ता : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में एफआईआर दर्ज किया गया है. अखिलेश पर धारा 144 के उल्लंघन और सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप है. हाल ही में लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में अखिलेश अपने आवास के बाहर धरने पर बैठ गए थे जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया था.

अखिलेश यादव के अलावा गौतमपल्ली थाना के सामने पुलिस की जीप फूंकने के आरोप में अमित उर्फ मास्टर के नाम से भी एफआईआर दर्ज की गई है. अमित उर्फ मास्टर की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अब दबिश भी डाल रही है.

गौरतलब है कि 4 अक्टूबर को अखिलेश यादव लखीमपुर खीरी जाकर मृतक किसानों के परिवार से मिलना चाहते थे. लेकिन जिला प्रशासन ने उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी थी. बावजूद इसके अखिलेश यादव अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ लखीमपुर खीरी जाने के लिए अड़ गए और बीच सड़क पर ही धरने पर बैठ गए. पुलिस के काफी मान मनौव्वल के बाद भी जब वे नहीं मानें तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेते हुए थाने ले आये और फिर उन्हें छोड़ दिया गया था. लेकिन अब इस मामले में पुलिस ने अखिलेश यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है.

संबंधित पोस्ट

देवरिया : डीपीआरओ ने की दो सफाई कर्मियों को निलम्बित

navsatta

IPL 2023: जानिये, जियो टी.वी पर गुजरात और चेन्नई सुपर किंग्स के मैच को कितने लोगों ने देखा

navsatta

चुनाव कराने की हठधर्मिता ने एक और खण्ड शिक्षा अधिकारी को निगल लिया

navsatta

Leave a Comment