Navsatta
अपराधखास खबरदेशव्यापार

रामदेव ने दिया करोड़पति बनने का मंत्र, सेबी ने थमाया नोटिस

नई दिल्ली,नवसत्ता : योगगुरु बाबा रामदेव ने लोगों से रुचि सोया के स्टॉक में निवेश करने का आग्रह किया. साथ ही उन्होंने कहा कि जो कोई भी पतंजलि और रुचि सोया के शेयरों में निवेश करता है, उसे करोड़पति बनने से नहीं रोका जा सकता है. यह गारंटी मैं आपको दे रहा हूं. जिस पर सेबी ने आपत्ति जताई है और रुचि सोया को नोटिस जारी किया है.

बताते चलें कि इन दिनों बाबा रामदेव का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमेें वो लोगों को करोड़पति बनने का मंत्र देते नजर आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैंने अभी-अभी शेयर बाजार में निवेश करने के तरीके सीखे हैं. शेयरों में व्यापार करने के लिए, एक डीमैट खाते की आवश्यकता होती है. इसलिए, आज ही एक डीमैट खाता खोलें. वीडियो क्लिप वायरल होने के बाद शेयर बाजार को रेग्युलेट करने वाली संस्था सेबी ने रुचि सोया को नोटिस जारी किया है. नोटिस में सेबी ने रुचि सोया से यह बताने के लिए कहा है कि योगगुरु रामदेव ने नियामक मानदंडों का उल्लंघन क्यों किया. नोटिस में सेबी ने रुचि सोया से यह बताने के लिए कहा है कि योगगुरु रामदेव ने नियामक मानदंडों का उल्लंघन क्यों किया.

बता दें कि रामदेव की पतंजलि ने दिवाला प्रक्रिया के जरिए साल 2019 में रुचि सोया का अधिग्रहण किया था. ये कंपनी शेयर बाजार में लिस्टेड है. वहीं आस्था टीवी पर प्रसारित एक योग सत्र के दौरान योगगुरु रामदेव लोगों से रुचि सोया के स्टॉक में निवेश करने का आग्रह करते नजर आ रहे हैं. इसके साथ ही रामदेव ने वीडियो में कुछ ऐसी भी बातें कही हैं, जो सेबी की नजर में संदिग्ध है. यही वीडियो क्लिप वायरल होने के बाद पूंजी बाजार नियामक सेबी ने रुचि सोया को नोटिस जारी किया है.

इस वीडियो क्लिप में रामदेव कहते हैं, आजकल, रुचि सोया के एफपीओ (फोलो-ऑन पब्लिक ऑफर) पर बहुत चर्चा है. अब, क्या आप करोड़पति बनना चाहते हैं? योग गुरु रामदेव की यहां तक की बातों को सेबी निवेश की सलाह के तौर पर देख रहा है.

वीडियो में इसके आगे रामदेव ने जो बातें कही हैं, वो सेबी की नजर में संदिग्ध है. रामदेव आगे कहते हैं, जब मैं आपको बताऊं तो अपने डीमैट खाता में रुचि सोया के शेयर खरीदें. रुचि सोया के बाद पतंजलि आयुर्वेद के शेयर खरीदें. आपको यहां बता दें कि पतंजलि अभी शेयर बाजार में लिस्टेड नहीं है लेकिन कंपनी आईपीओ के जरिए शेयर बाजार में एंट्री का ऐलान कर चुकी है. ऐसा माना जा रहा है कि पतंजिल अगले साल शेयर बाजार में लिस्टेड हो जाएगी.

इस वीडियो क्लिप में रामदेव आगे कहते हैं, पतंजलि के लिए, मैं और अधिक करूंगा. मुझे सीमा में रहकर बात करने की जरूरत है. रुचि सोया का एफपीओ जारी है. पतंजलि का आकलन किसी भी एजेंसी से करवा लें, मार्केट कैप हजारों करोड़ में होगा. इसलिए, जो कोई भी पतंजलि और रुचि सोया के शेयरों में निवेश करता है, उसे करोड़पति बनने से नहीं रोका जा सकता है. यह गारंटी मैं आपको दे रहा हूं. इस वीडियो में रामदेव आगे कहते हैं कि शेयर की खरीद या बिक्री ना करें. शेयर खरीदें, कसकर बैठें और ध्यान लगा लें.

संबंधित पोस्ट

इस साल भाजपा सरकार दसवें वर्ष में नहीं, बल्कि अंतिम वर्ष हैः अखिलेश

navsatta

सोनिया गांधी पर कहीं भारी न पड़ जाए नगरपालिका अध्यक्ष का नाकारापन !

navsatta

नेताजी की जयंती पर भाजपा और टीएमसी के कार्यकर्ताओं में भिड़ंत, जमकर चले लाठी-डंडे

navsatta

Leave a Comment