Navsatta
अपराधखास खबरराज्यशिक्षा

नीट में धोखाधड़ी का आरोपी है केजीएमयू का छात्र

लखनऊ,नवसत्ता : केजीएमयू लखनऊ का अंतिम वर्ष का छात्र ओसामा शाहिद समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके कब्जे से कई नीट परीक्षा के प्रवेश पत्र सहित कई दस्तावेज बरामद किये गये हैं। शातिर ने मोबाइल फोन के डाटा को डिलीट कर सबूत मिटाने का प्रयास किया। जिस पर साइबर फॉरेंसिक की टीम डेटा रिकवरी के प्रयास में जुटी है।
मऊ के मोहम्मदाबाद गोहाना निवासी और लखनऊ स्थित केजीएमयू का मेडिकल छात्र डॉ ओसामा शाहिद के साथ अभय कुमार मेहता से पुलिस पूछताछ कर रही है। अभय पटना (बिहार) के बहादुरपुर थाना क्षेत्र के संदलपुर की वैश्णवी कॉलोनी का निवासी है। ओसामा शाहिद केजीएमयू लखनऊ से एमबीबीएस के चौथे वर्ष की फाइनल परीक्षा दे चुका है। इस एमबीबीएस छात्र से कई महत्वपूर्ण जानकारियां ली जा रही हैं। वहीं कई टीमें लगातार छापेमारी कर रही हैं।

ओसामा शाहिद वर्ष 2021 की नीट परीक्षा में असली परीक्षार्थियों के स्थान पर सॉल्वर को बैठा कर परीक्षा पास कराने का ठेका लेता है और एडमिशन हो जाने पर अभ्यर्थियों से 20 से 30 लाख रुपये की रकम वसूलता है। गिरोह ने अभय मेहता को अपने परिचित विकास कुमार मेहता द्वारा 5 लाख रुपयों के लालच के कारण अपनी बहन जूली कुमारी को सॉल्वर के रूप में परीक्षा देने के लिए तैयार किया था।

बीडीएस छात्र का भाई भी गिरफ्तार किया जा चुका है। पटना के गुर्गों की जानकारी ली जा रही है। बताया जा रहा है कि आगे का एक्शन बिहार की राजधानी पटना में शिफ्ट होगा। बिहार पुलिस से कोआर्डिनेट कर आगे के आपरेशन के लिए तेज तर्रार ऑफिसर्स की एक टीम आज पटना जाएगी।

संबंधित पोस्ट

18 सौ से ज्यादा शत्रु संपत्तियों से हटेगा अवैध कब्जा

navsatta

13 राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों को सौर ऊर्जा से लैस करेगी योगी सरकार

navsatta

समस्तीपुर में लगाया जायेगा आक्सीजन प्लांट : नित्यांनद

navsatta

Leave a Comment