Navsatta
मुख्य समाचारविदेश

ब्लास्ट से थर्राया काबुल एयरपोर्ट, बच्चे सहित 13 लोगों की मौत,दर्जनों घायल

घायलों में पांच अमेरिकी सैनिक भी शामिल

काबुल,नवसत्ताः अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के हवाई अड्डे को लेकर तालिबान लगातार आक्रामक दिख रहा है। आज काबुल हवाई अड्डे के पास सीरियल बम ब्लास्ट में अभी तक 13 लोगों की मौत की सूचना है। बम विस्फोट में मरने वालों में एक बच्चा भी शामिल है। घायल होने वालों में अमेरिकी सेना के कम से कम 5 सैनिक भी शामिल हैं। पहला विस्फोट काबुल एयरपोर्ट के एबे गेट पर हुई है। जबकि दूसरा ब्लास्ट बरून होटल के पास हुआ है। यहां बिट्रिश सैनिक ठहरे हुए हैं। यह एयरपोर्ट गेट से कुछ ही दूरी पर है। भारत समेत कई देशों ने यहां से अपने नागरिकों को सुरक्षित कनेालने का अभियान चला रखा है।


पेंटागन के प्रेस सेक्रेटरी जॉन कर्बी ने ट्वीट कर विस्फोट की जानकारी दी है। हालांकि, उन्होंने मरने वालों की संख्या का जिक्र नहीं किया है। फिलहाल, किसी आतंकी संगठन ने भी इस वारदात की जिम्मेदारी नहीं ली है।

उधर, कुछ देर पहले ही उड़ान भरते समय इटली के सैन्य परिवहन विमान पर गोलियां चलाई गई। इटली के रक्षा मंत्रालय ने इसकी पुष्टि की है। हालांकि, इस वारदात में किसी प्रकार के नुकसान की जानकारी नहीं हो सकी है।

बता दें कि अमेरिका सहित कई देशों ने काबुल एयरपोर्ट पर आतंकी हमले की चेतावनी देते हुए अपने नागरिकों को यहां से दूर रहने का अलर्ट जारी किया था। यूएस के अलर्ट के कुछ ही घंटों बाद बड़े वारदात को आतंकियों ने अंजाम दे दिया है।

भारत,अमेरिका व नाटो देश निकाल रहे अपने नागरिकों को

तालिबान का काबुल पर कब्जा जमाने के बाद अमेरिका, इटली समेत नाटो देश व अन्य अपने-अपने नागरिकों को अफगानिस्तान से निकाल रहे हैं। सभी देश युद्धस्तर पर अपने नागरिकों को निकालने में जुटे हुए हैं। भारत भी अपने नागरिकों के अलावा हिंदू और सिख अफगान नागरिकों को भी निकालने में जुटा है। इस मिशन को ‘देवी शक्ति‘ नाम दिया गया है।

संबंधित पोस्ट

मंत्रिमण्डल विस्तार में दिखी मोदी को सोशल इंजीनियरिंग

navsatta

देवरिया हत्याकांडः लापरवाह राजस्वकर्मियों व पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

navsatta

अयोध्याः जानिये कब होंगे रामलला मंदिर में विराजमान, मंदिर का आधा निर्माण कार्य पूर्ण

navsatta

Leave a Comment