Navsatta
अपराधखास खबरचर्चा मेंन्यायिकविदेश

काबुल में फंसे 46 हिंदू और सिख अफगानी आज आ रहे दिल्ली

नई दिल्ली, नवसत्ता: अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों को बाहर निकालने का काम अब अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है। एयर फोर्स और एअर इंडिया की फ्लाइट के जरिये काबुल एयरपोर्ट से अब तक 700 से ज्यादा भारतीयों को बाहर निकाला जा चुका है। वहीं काबुल से आज दो और विमान वहां फंसे भारतीयों को लेकर दिल्ली आएंगे। इन फ्लाइट्स में भारतीय नागरिकों के साथ 46 सिख और हिंदू अफगान नागरिकों को भी दिल्ली लाया जा रहा है। बताया गया कि सिख समुदाय के सदस्य तीन गुरु ग्रंथ साहिब जी लेकर लौट रहे हैं।
मिली जानकारी के अनुसार काबुल एयरपोर्ट के अंदर यात्री सुरक्षित पंहुच गए हैं। सभी की भारत वापसी एयर फोर्स के विमान से होगी। सूत्रों ने पुष्ट किया कि फंसे हुए भारतीय नागरिक और 46 अफगान हिंदू और सिख तीन श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के साथ फिलहाल काबुल हवाई अड्डे के अंदर हैं। कुछ घंटों में और लोगों को वहां से भारत लाया जाएगा।
उधर, अफगानिस्तान से निकाले गए भारत के 146 भारतीय नागरिक कतर की राजधानी दोहा से चार अलग-अलग विमानों के जरिये सोमवार को भारत पहुंचे। इन नागरिकों को अमेरिका और उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन के विमान के जरिए पिछले कुछ दिन में काबुल से दोहा ले जाया गया था। मामले से संबंधित जानकारी रखने वाले लोगों ने बताया कि अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद तनावग्रस्त देश में फंसे अपने नागरिकों और अफगान भागीदारों को निकालने के भारत के अभियान के तहत इन लोगों को दिल्ली लाया गया।

संबंधित पोस्ट

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी व भक्तिवेदांत स्वामी प्रभुपाद की 125वीं जयंती का होगा भव्य आयोजन

navsatta

जिले में हो रही बारिश से धान की खेती को फायदा,मेंथा की फसल को हो रहा नुकसान

navsatta

मां ने तीन माह का बेचा बेटा, अपहरण की रची झूठी कहानी

navsatta

Leave a Comment