Navsatta
खास खबरखेलदेशमुख्य समाचार

आकाश मधवाल पर सुरेश रैना बोले, मैंने 2008 के बाद से ऐसा गेंदबाजी प्रदर्शन नहीं देखा

लखनऊ, नवसत्ताः मुम्बई इंडियंस ने बुधवार की रात चेन्नई की उमस भरी गर्मी के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए टाटा आईपीएल 2023 के एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) को 81 रन से हराने में अपना पूरा अनुभव झोंक दिया। वे अब शुक्रवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले क्वालीफायर 2 मैच में मौजूदा चैम्पियन गुजरात टाइटंस से भिड़ेंगे।

टॉस जीतने के बाद एमआई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 182 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया, जिसमें कैमरून ग्रीन (41 रन, 23 गेंदें, 6×4, 1×6) और सूर्यकुमार यादव (33 रन, 20 गेंदें, 2×4, 2×6) का सबसे अहम योगदान रहा। तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक आज रात एलएसजी के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे। उन्होंने अपने चार ओवरों में 38 रन देकर चार विकेट चटकाए।

हालांकि, एमआई पेसर आकाश मधवाल के प्रयासों के आगे ये सभी प्रदर्शन पूरी तरह से ध्वस्त हो गए। आकाश ने अपने 3.3 ओवरों में मात्र 5 रन देकर 5 विकेट चटकाकर यादगार प्रदर्शन किया और एलएसजी की बल्लेबाजी को 16.3 ओवरों में 101 रन के स्कोर पर ध्वस्त कर दिया। देर से करियर की शुरुआत करने वाले उत्तराखंड के 29 वर्षीय गेंदबाज ने सलामी बल्लेबाज प्रेरक मांकड़ (2 रन), आयुष बडोनी (1 रन), निकोलस पूरन (0), रवि बिश्नोई (3 रन) और मोहसिन खान (0) को अपना शिकार बनाकर एलएसजी की जीत की उम्मीदों को समाप्त किया।

मार्कस स्टोइनिस 27 गेंदों में 40 रन बनाकर एक समय खतरनाक नजर आ रहे थे, लेकिन वह अपने एक खराब फैसले के कारण रन आउट हो गए, जिस वजह से एलएसजी ने 89 रन पर 6 विकेट गंवा दिए। ग्रीन का प्रदर्शन बैट के बाद गेंद से भी शानदार था, उन्होंने 3 ओवर में केवल 15 रन दिए, और शानदार क्षेत्ररक्षण भी किया।

जियोसिनेमा टाटा आईपीएल विशेषज्ञ सुरेश रैना ने मधवाल के सनसनीखेज प्रदर्शन की सराहना करते हुए कहा, “सबसे अच्छी बात यह थी कि उन्हें नई गेंद से गेंदबाजी करने का मौका मिला। वानखेड़े में अच्छी गेंदबाजी करने के बाद टीम प्रबंधन ने उनके ऊपर भरोसा जताया। इसका सारा श्रेय उनके कोचिंग स्टाफ को जाना चाहिए। उनका रन-अप शानदार है। मैंने 2008 के बाद से ऐसा गेंदबाजी प्रदर्शन नहीं देखा है। वह एक अनकैप्ड खिलाड़ी हैं, जिसने ज्यादा खेला भी नहीं है, लेकिन क्वालीफायर में पांच विकेट चटकाए हैं? यह सनसनीखेज प्रदर्शन था।”

एक अन्य जियोसिनेमा टाटा आईपीएल विशेषज्ञ क्रिस गेल ने ग्रीन के प्रदर्शन की प्रशंसा करते हुए कहा, “कैमरून ग्रीन ने बेहतरीन बैटिंग की। वह पहले से ही मन बनाकर उतरे थे, यह प्रदर्शन शानदार था। यह बल्लेबाजी के लिए अच्छा विकेट था, गेंद वास्तव में बल्ले पर आ रही थी। कैम ग्रीन ने वास्तव में माहौल तैयार किया और मुम्बई इंडियंस की बल्लेबाजी की लय निर्धारित की।”

गेल ने आगामी जीटी-एमआई मुकाबले के बारे में कहा, “वे जीटी के गृहनगर जा रहे हैं, इसलिए यह उनके लिए एक बड़ा सकारात्मक पहलू होगा। यह कुछ ऐसा तथ्य है जिसे हमें ध्यान में रखना होगा। लेकिन माहौल अब मुम्बई के साथ है। क्या मुम्बई फाइनल में जाएगी? अगर वे ऐसा करते हैं तो सीएसके मुम्बई जैसी टीम से भिड़ना नहीं चाहेगी।”

शुक्रवार को शाम 7:30 बजे क्वालीफायर 2 मैच में मुम्बई इंडियंस का सामना गुजरात टाइटंस से होगा। यह मुकाबला जियोसिनेमा पर लाइव आएगा।

संबंधित पोस्ट

100 करोड़ के बेहद करीब है ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’

navsatta

उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेज 23 जनवरी तक रहेंगे बंद

navsatta

बाढ़ पर एक्शन में सीएम योगी : प्रभावित क्षेत्रों के तत्काल सर्वेक्षण का निर्देश

navsatta

Leave a Comment