Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचार

दिव्य, भव्य आयोजन से यूपी की बने अनुपम छवि: सीएम योगी

लखनऊ, नवसत्ताः  उत्तर प्रदेश में पहली बार होने जा रहे (खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स) के संदर्भ में मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तैयारियों की समीक्षा की। जिसमें उन्होंने  लखनऊ, गोरखपुर, गौतमबुद्ध नगर व वाराणसी में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स  आयोजन पर वृहद चर्चा की।

बता दे कि खेलो इंडिया गेम्स का आयोजन 25 मई से 3 जून तक होगा। कार्यक्रम के शुभारंभ समारोह से जुड़ी झांकी भी मुख्यमंत्री को दी गई। शुभारंभ 25 मई को लखनऊ व समापन 3 जून को वाराणसी में होगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैठक में कहा कि उत्तर प्रदेश तीसरे खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की मेजबानी कर रहा है। यह आयोजन दिव्य-भव्य हो, जिससे मेहमान खिलाड़ियों-आगंतुकों व प्रशिक्षकों के समक्ष खेलों में भी यूपी की अनुपम छवि हो।

सीएम ने कहा कि बाहर से आने वालों बच्चों के रहने-खाने, सुरक्षा की विशेष व्यवस्था हो। आयोजन स्थल पर पहुंचने के लिए संसाधन की समुचित व्यवस्था की जाय। बाहर से आने वाले खिलाड़ी यदि कहीं घूमने बाहर जाना चाहें तो उनकी सुरक्षा की समुचित व्यवस्था हो।

वहीं इस बैठक में प्रदेश के खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र, अपर मुख्य सचिव (खेल) नवनीत सहगल, प्रमुख सचिव (मुख्यमंत्री व गृह) संजय प्रसाद, मंडलायुक्त रोशन जैकब, जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार समेत प्रशासन-पुलिस व खेल विभाग से जुड़े अधिकारी मौजूद रहे।

संबंधित पोस्ट

सूरजमुखी एमएसपी खरीद को लेकर किसानों का धरना- प्रदर्शन

navsatta

Priyanka Ki Pratigya, विधानसभा चुनाव में महिलाओं को देंगी 40 फीसदी टिकट व किसानों का पूरा कर्ज माफ

navsatta

योगी को 50वें जन्मदिन पर पीएम सहित कई नेताओं ने दी बधाई

navsatta

Leave a Comment