Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचार

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 32वीं पुण्यतिथि पर राहुल गांधी संग अन्य नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली, नवसत्ताः देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 32वीं पुण्यतिथि पर आज यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणूगोपाल और अन्य नेताओं ने उन्हें वीर भूमि जाकर श्रद्धांजलि दी।

Sonia Gandhi, Kharge pay homage to former PM Rajiv Gandhi on his death anniversary : The Tribune India

बता दे कि 32 साल पहले आज के ही दिन 21 मई, 1991 को देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में हमला हुआ था जिसमें उनकी जान चली गई थी। जिसके बाद उनकी याद में श्रीपेरंबदूर में एक मेमोरियल बनवाया गया। जहां राजीव गांधी की स्मारक बनी हुई है और हर साल 21 मई को कांग्रेस के नेता राहुल गांधी के साथ राजीव गांधी की पुण्यतिथि को शहादत दिवस के रूप में मनाते है।

इसी के साथ आज राहुल गांधी ने अपने पिता को याद में ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए पिता को श्रद्धांजलि दी। जिसमें उन्होंने लिखा- ‘पापा, आप मेरे साथ ही हैं, एक प्रेरणा के रूप में, यादों में, सदा!’

On Rajiv Gandhi's death anniversary, Rahul's tribute: 'Papa, aap mere sath hain' | Latest News India - Hindustan Times

गौरतलब है कि राजीव गांधी ने अपनी मां और तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद 1984 में कांग्रेस की कमान संभाली थी। वह 40 वर्ष की आयु में भारत के सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री बने जब उन्होंने अक्टूबर 1984 में पदभार ग्रहण किया। उन्होंने 2 दिसंबर 1989 तक भारत के प्रधान मंत्री के रूप में कार्य किया था। 20 अगस्त 1944 को जन्मे राजीव गांधी की 21 मई, 1991 को तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में एक चुनावी रैली के दौरान लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (लिट्टे) के आत्मघाती हमलावर ने हत्या कर दी थी।

संबंधित पोस्ट

कुंडा में राजा भैया के खिलाफ एफआईआर दर्ज

navsatta

चीन में हुआ दर्दनाक बस हादसा, 27 लोगों की मौत, 20 घायल

navsatta

ब्लॉक प्रमुख चुनाव में बदसलूकी की शिकार महिलाओं से मिलीं प्रियंका,चुनाव रद करने की मांग

navsatta

Leave a Comment