Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचारराजनीति

भाजपा ने जी-20 समिट को हाईजैक कर लिया हैः महबूबा मुफ्ती

नई दिल्ली, नवसत्ताः जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बेंगलुरु में रविवार को एक बातचीत के दौरान कई ऐलान किये है जिसमें उन्होंने बीते दिन हुए कांग्रेस पार्टी के शपथग्रहण में कई विपक्षी दलों को न बुलाने   पर कहा कि कांग्रेस को अभी और त्याग करना होगा, वरना लोगों के पास दूसरे विकल्प भी मौजूद हैं।

इसी के साथ साथ भाजपा पर भी निशाना साधते हुए कहा कि जब तक जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 बहाल नहीं हो जाता, वे विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी, लेकिन उनकी पार्टी चुनाव में अपना उम्मीदवार उतारेगी, और भाजपा नहीं चाहती है कि देश में कोई विपक्ष हो। जिस तरह दिल्ली सरकार को शक्तिहीन कर दिया गया है। वैसा सबके साथ होने जा रहा है।

हांलाकि जब सबने हार मान ली थी, तब कर्नाटक ने पूरे देश को उम्मीद की किरण दी। कर्नाटक पिछले 5 साल नफरत और सांप्रदायिकता की राजनीति से लड़ता रहा है लेकिन यहां के लोगों ने लोकतंत्र को फिर से मौका दिया है। अब सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार घाव भरेंगे। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने कर्नाटक में जीत की नींव रखी।

इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि जम्मू में होने वाला जी-20 समिट, देश का इवेंट है लेकिन भाजपा ने इसे हाईजैक कर लिया है। उन्होंने लोगो को कमल से बदल दिया है, जबकि लोगो को देश से जुड़ा होना चाहिए था, किसी पार्टी का नहीं… यह सार्क ही है जो इस क्षेत्र में हमारे देश का नेतृत्व स्थापित करेगा। यहां सार्क शिखर सम्मेलन क्यों नहीं होता ताकि हमारी समस्या का समाधान हो। और जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा संघवाद का सबसे अच्छा उदाहरण है। लेकिन अनुच्छेद 370 को खत्म करके राज्य को तोड़कर कमजोर कर दिया गया।

चीन अब जम्मू-कश्मीर के मामलों में हस्तक्षेप कर रहा है जो केवल पाकिस्तान करता था। धारा 370 को हटाकर भाजपा ने यही किया है। हमारे राज्य में सबसे ज्यादा सेना है, जहां सुरक्षा के नाम पर हर रोज उत्पीड़न और तलाशी हो रही है।जम्मू-कश्मीर अब खुली जेल बन गया है। हमारे सभी पासपोर्ट जब्त कर लिए गए हैं। अगर यह उस परिवार के साथ हो सकता है जहां से मैं मुख्यमंत्री थी तो यह किसी के भी साथ हो सकता है। इसलिए मैं धारा 370 बहाल होने तक विधानसभा चुनाव नहीं लड़ूंगी।

संबंधित पोस्ट

निकाय चुनाव में सामान्य रहेगी पिछड़ो की आरक्षित सीट, हाईकोर्ट का फैसला; तय समय पर हो चुनाव

navsatta

सपा नेता आजम खान और उनके करीबियों के यहां आयकर का छापा

navsatta

सिंगर मनन भारद्वाज का नया म्यूजिक वीडियो ‘दुआ’ जारी

navsatta

Leave a Comment