Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारमुख्य समाचारराजनीति

आखिर कौन संभालेगा कर्नाटक की सियासी बागडोर…

लखनऊ, नवसत्ताः  कर्नाटक में मुख्यमंत्री की सीट को लेकर मंथन चल रहा है कि आखिर कौन करेगा कर्नाटक की सत्ता पर राज। वहीं कर्नाटक में मुख्यमंत्री पद को लेकर अभी तक सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार दावेदार बनाया गया हैं। जिसको लेकर सिद्धारमैया ने एक सुझाव देते हुए कहा कि वह शिवकुमार के साथ मुख्यमंत्री पद साझा करने के इच्छुक हैं। वह पहले दो साल मुख्यमंत्री का कार्यकाल करना चाहते हैं।

फिलहाल अभी तक हाईकमान की तरफ से कोई निर्णय नहीें सामने आया है कि कौन बनेगा कर्नाटक का मुख्यमंत्री, आशकां है कि 18 मई को हो सकता है मुख्यमंत्री की शपथ ग्रहण।

बता दे कि हाईकमान ने डीके और सिद्धारमैया दोनों को सोमवार को ही दिल्ली बुलाया था। जिसको लेकर डीके शिवकुमार कहा कि खराब सेहत के चलते मैं कल नही जा सका। लेकिन आज जा रहा हूं। साथ ही उन्होंने कर्नाटक में मुख्यमंत्री पद को लेकर भी कहा कि मैं किसी विधायक को अलग नहीं करना चाहता हूं। भले वो समर्थन कर रहे हों या फिर नहीं। हमारे घर में एकता है। हमारे पास 135 सीटें हैं और दूसरे भी साथ हैं। वो मुझे पसंद करें या फिर ना करें। मैं एक पार्टी अध्यक्ष हूं। मैं एक जिम्मेदार आदमी हूं और मुझे सबको एक नजर से देखना होगा।

यही कांग्रेस की विचारधारा है। मैं पार्टी लाइन को क्यों क्रॉस करूं। मैं धोखा नहीं दूंगा और ना ही मैं ब्लैकमेल करूंगा। जिनकी संस्कृति में ये है, उन्हें करने दीजिए और उसका मजा उठाने दीजिए। मैं इतिहास में गलत नहीं दर्ज होना चाहता। जो पैदा हुआ है, उसकी मृत्यु किसी ना किसी दिन होनी है। मैं गलत बातों के साथ नहीं जाना चाहता। पार्टी मां समान होती है, वो बच्चे की हर जरूरत पूरी करती है। जिम्मेदारियां पार्टी देती है और अगर वो काबिल हुए तो जिम्मेदारियां मिल जाएंगी। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि आज मैं बहुत खुशी महसूस कर रहा हूं। गर्व महसूस कर रहा हूं! इतना कह कर वह दिल्ली के लिए रवाना हो गये।

इसी के साथ आपको बता दे कि मुख्यमंत्री के पद को लेकर  सिद्धारमैया चुप्पी साधे रहे और कोई  बातचीत  नहीं की। वह सोमवार शाम एक विशेष विमान से दिल्ली पहुंचे और कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से मुलाकात की।

संबंधित पोस्ट

नौसेना ध्वज में बदलाव के बाद वायुसेना का नया कॉम्बैट यूनिफॉर्म

navsatta

कश्मीर में मौसम की पहली बर्फबारी

navsatta

बसपा से निष्कासित विधायक के सपा में शामिल होने की अटकलें तेज़

navsatta

Leave a Comment