Navsatta
खास खबरमुख्य समाचारविदेश

जानें कौन सी सौगात देगा सनबर्ड भारत को

लखनऊ, नवसत्ताः भारत में अब जल्द ही सनबर्ड ऐप एंड्रॉयड पर आईमैसेज के साथ एकीकृत मैसेजिंग की सुविधा ला रहा है। 2023 की गर्मियों के अंत तक सनबर्ड दुनिया भर के सभी उपयोगकर्ताओं के लिए एंड्रॉयड पर आई मैसेजेस के साथ बीटा ऐप जारी करने की योजना की ओर तेजी से कदम बढ़ा रहा है।

आपको बता दे कि सनबर्ड मैसेजिगं एंड्रॉयड उपयोगकर्ताओं के लिए नवीनतम एकीकृत मैसेजिंग ऐप लाने वाला हैं, जिसके चलते वह अपने उपयोगकर्ताओं की संख्या बढ़ाने के लिए भारतीय उपभोक्ताओं पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। सनबर्ड मैसेजिंग के सीईओ डैनी मिजराही ने बताया कि उनकी प्रतीक्षा सूची ने लगभग एक लाख प्रतीक्षा सूची ने साइनअप को पार कर लिया है आंैर अब वह ‘‘भारत से शुरू करके दुनिया के हर हिस्से में जाकर उपभोक्ताओं की अलग -अलग तरह की संदेश सेवा से जुड़ी जरूरतों को पूरा करना चाहते हैं। इसी के साथ उन्होने बताया कि वह एंड्रॉयड फोन पर आई मैसेजेस प्राप्त करने के अलावा, हर देश और क्षेत्र में अलग अलग संदेश प्राथमिकताएं होती हैं, और हम एक ऑल-इन-वन ऐप बनाना चाहते हैं जो ज्यादा से ज्यादा जगहों पर काम कर सके।‘‘

सनबर्ड ऐप भारत में एंड्रॉइड पर आईमैसेज के साथ एकीकृत मैसेजिंग लाया | Sunbird App Brings Unified Messaging with iMessage on Android to India

सनबर्ड ऐप ने एंड्रॉयड उपयोगकर्ताओं को निम्नलिखित सुविधाएं देने के लिए कमर कस ली है-
कंप्यूटर या एप्पल डिवाइस के बिना एंड्रॉयड मोबाइल उपकरणों पर आई मैसेजेस भेजना। जितने भी मुख्य मैसेजिंग ऐप्स है जैसे कि व्हाट्सऐप, फेसबुक मैसेंजर, इंस्टाग्राम डायरेक्ट मैसेजिंग, एसएमएस, टेलीग्राम, डिस्कॉर्ड, आरसीएस और स्लैक आदि, इन सभी को एक समान बनाना। लेकिन हमारी यह पहल इन्हीं तक सीमित नहीं रहेगी, क्योंकि उपयोगकर्ताओं को हाई-रिजॉल्यूशन फोटो और वीडियो को टेक्स्ट करने में सामर्थ बनाना। एंड्रॉयड और एप्पल उपकरणों के बीच नया सुरक्षा एन्क्रिप्शन।

इसी के साथ उन्होनें बताया एंड्रॉयड उपयोगकर्ताओं को सनबर्ड की प्रतीक्षा सूची में साइन-अप करने के लिए, सनबर्डऐप.कॉम पर जाना होगा। यह ऐप इस गर्मी के अंत तक अपने बीटा लॉन्च के दौरान गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध होगा। बिजनेस ऑफ ऐप्स कॉम के फरवरी 2023 के आंकड़ों के अनुसार, वर्तमान में 190 देशों में लगभग 2.5 बिलियन सक्रिय एंड्रॉयड उपयोगकर्ता हैं। सनबर्ड इसके वैश्विक जागरूकता के प्रयास को भारत से शुरू करके दुनिया भर के लक्षित क्षेत्रों और देशों में बढ़ा रहा है।

मिजराही बताते हैं – धरती पर जहाँ भी एंड्रॉयड और आई फोन का इस्तेमाल किया जाता है, वहां सनबर्ड की जरूरत पड़ेगी। हमारा उद्देश्य उपकरणों के बीच लंबे समय से चली आ रही, मैसेजिंग चुनौतियों को एक ही बार में और सभी के लिए हल करना है, लेकिन यह तो सिर्फ अभी शुरुआत है।

Sunbird Messaging App - iMessage on Android and much more! - YouTube

सनबर्ड अपने उपयोगकर्ताओं के लिए अत्यधिक सुरक्षित संदेश भेजने वाले वातावरण पर जोर देता है। मिजराही के अनुसार, टेक्स्ट संदेश एन्क्रिप्टेड रहते हैं , और वह सनबर्ड के सर्वर पर संग्रहित नहीं होते हैं। ‘‘आईफोन और एंड्रॉयड के बीच टेक्स्ट मैसेजिंग को एन्क्रिप्ट करके, सनबर्ड सुरक्षा की एक नई परत जोड़ रहा है जो हमें अन्य एकीकृत मैसेजिंग ऐप्स से अलग करता है।‘‘

एक लाख वेटलिस्ट साइनअप में से लगभग 5ः ऐप का अल्फा-टैस्टिंग कर रहे हैं। सनबर्ड ने दिसंबर 2022 के अंत में अल्फा-टैस्टिंग करना शुरू किया था और एंड्रॉयड पर आई मैसेजेस प्राप्त करने की सफलता दर लगातार 100ः की ओर बढ़ रही है। पूरे अप्रैल के महीने में ऐप का परीक्षण करने और प्रतिक्रिया देने के लिए हजारों प्रतीक्षा सूची वाले उपयोगकर्ताओं को जोड़ कर सनबर्ड अल्फा-टैस्टिंग करना जारी रखेगा।
मिजराही आगे कहते हैं, ‘‘अल्फा-परीक्षण सफल साबित हो रहा है और हमारी टीमों को उत्पाद विकास से लेकर ओर आगे बढ़ने की रणनीति तक हर चीज पर अंतर्दृष्टि प्रदान कर रहा है। एंड्रॉयड उपयोगकर्ताओं के पास एक सक्रिय एप्पल आईडी होना आवश्यक है, कई अल्फा-टेस्टर पहली बार ऐप्पल टीवी सब्सक्रिप्शन के लिए साइन अप करने के लिए अपनी ऐप्पल आईडी का उपयोग कर रहे हैं।‘‘

सनबर्ड का उद्देश्य 2023 की गर्मियों के अंत तक दुनिया भर के सभी उपयोगकर्ताओं के लिए 100ः सफलता दर के साथ एंड्रॉयड उपकरणों पर आई मैसेजेस का बीटा लॉन्च करना है, बीटा लॉन्च के विवरण की घोषणा आने वाले समय में की जाएगी।

संबंधित पोस्ट

गोरखपुर की धरती से चुनाव अभियान का आगाज करेंगे पीएम मोदी

navsatta

चित्रकूट में दर्दनाक सड़क हादसा, छह लोगों की मौत

navsatta

नेत्रहीन उद्योगपति Srikant Bolla की बायोपिक में नज़र आएंगे अभिनेता राजकुमार राव

navsatta

Leave a Comment