Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशमुख्य समाचार

Indore Temple Collapse: इंदौर में मंदिर में बावड़ी की छत धंसने से 13 लोगों की मौत, बचाव कार्य जारी

इंदौर,नवसत्ताः रामनवमी के दिन इंदौर के बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में बावड़ी की छत धंसने से 13 लोगों की मौत हो गयी है। 40 फीट गहरी बावड़ी में 30 से ज्यादा लोग गिरे थे।  जिसमें मृतकों में 11 महिलाएं और 2 पुरुष शामिल है।  रस्सियों की मदद से 18 लोगों को बाहर निकाल लिया। इनमें दो बच्चियां और सात महिलाएं हैं। बावड़ी में चार से पांच फीट पानी है। नगर निगम ने पानी निकालने के लिए तीन मोटर बुलवाई है। वही इंदौर जिलाधिकारी टी इलैया राजा ने बताया कि 13 डेडबॉडी निकाले जाने की पुष्टि की है। मृतकों में जिनकी पहचान हुई है, इनमें एक का नाम भारती कुकरेजा (65) निवासी साधु वासवानी नगर है। वह बेटी सोनिया के साथ मंदिर आई थी। बेटी सोनिया सीढ़ी से ऊपर आ गई। जबकि उनकी माताजी नीचे कीचड़ में फंस गई। मृतकों में एक की इंदर कुमार के रूप में पहचान हुई है।

हवन के दौरान हुआ हादसा
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, सपना संगीता रोड स्थित स्नेह नगर में हवन के दौरान हादसा हुआ। लोग बावड़ी की छत पर बैठे थे। वजन से उसकी छत टूट गई और लोग नीचे गिर गए। यह मंदिर करीब 60 साल पुराना है।

इंदौर से मिल रही जानकारी के मुताबिक बावड़ी में गिरे 4 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। सीढ़ियों और रस्सियों की मदद से बाकी श्रद्धालुओं को निकालने की कोशिश भी की जा रही है। हादसे के बाद काफी देर तक मौके पर फायर बिग्रेड, एंबुलेंस और 108 की गाड़ियां नहीं पहुंचीं। स्थानीय लोगों की मदद से कुछ लोगों को जैसे-तैसे बाहर निकाला गया। कुएं में गिरे लोगों के परिजन बदहवासी की हालत में हैं।

फंसे लोगों की सकुशल निकलने की कामना करता हूं- राजनाथ सिंह
वहीं इंदौर हादसे को लेकर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी बावड़ी में फंसे लोगों की सलामत बाहर निकलने की दुआ की है। उन्होंने लिखा कि इंदौर (मध्य प्रदेश) में हुई दुर्घटना से मुझे गहरी वेदना की अनुभूति हुई है। प्रदेश सरकार द्वारा बड़ी तत्परता के साथ राहत एवं बचाव कार्य चलाया जा रहा है। जो लोग इस दुर्घटना में अभी भी फंसे हुए हैं मैं उनके सकुशल होने की ईश्वर से कामना करता हूं।

संबंधित पोस्ट

राहत भरी खबर: डीआरडीओ की कोरोना की दवा को मंजूरी

navsatta

एक हाथ में छड़ी, दूसरे में बुलडोजर की स्टेयरिंग होगी, अयोध्या में बोले सीएम योगी

navsatta

भाजपा को 2024 में सत्ता से हटाना सबसे बड़ी देशभक्तिः केजरीवाल

navsatta

Leave a Comment